जेल की दीवार फांद कर कैदी हुआ फरार, पुलिस ने पांच घंटे में दबोच कर दोबारा किया अंदर

क्राइम
Updated Jul 19, 2019 | 10:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

छत्तीसगढ़ में धमतरी जिले के अर्जुनी इलाके में गुरुवार को एक कैदी के भाग जाने के बाद पुलिस ने उसे दोबारा पकड़ने में देर नहीं लगाई।

Crime
सांकेतिक फोटो  |  तस्वीर साभार: Thinkstock
मुख्य बातें
  • कैदी दीवार फांद कर भागने में सफल रहा
  • पुलिस ने 5 घंटे में हो दोबारा धर दबोचा
  • कैदी पर हत्या के प्रयास का मुकद्दमा चल रहा है

धमतरी : छत्तीसगढ़ में धमतरी जिले के अर्जुनी इलाके में गुरुवार को एक कैदी के भाग जाने के बाद पुलिस ने उसे दोबारा पकड़ने में देर नहीं लगाई। कैदी की पहचान इतवारी साहू के रूप में हुई है और उस पर हत्या के प्रयास का मुकद्दमा चल रहा था। साहू ने पुलिस की आंखों में धूल झोंकते हुए सुबह जेल की बाउंड्री कूद कर फरार होने की कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हो पाया।

दोपहर 12 बजे के करीब जब जेल अधिकारियों ने कैदियों की गिनती शुरू की, तो उन्होंने साहू को लापता पाया। पुलिस के मुताबिक, जेल परिसर की सफाई के लिए जेल प्रशासन ने एक बैरक के 14 कैदियों को चुना था। साहू 14 कैदियों के उस समूह का हिस्सा नहीं था, लेकिन वह किसी तरह उनके साथ बैरक से बाहर निकलने में कामयाब हो गया। जब सफाई का काम पूरा हो गया, तो साहू को छोड़कर सभी लोग अपनी बैरक में चले गए। वह जेल परिसर में कहीं छिप गया और बाद में जेल की दीवार कूद कर भाग गया।

इस मामले में लापरवाही के लिए तीन जेल संरक्षकों (गार्ड) को निलंबित कर दिया गया है। धमतरी के डिप्टी कलेक्टर एचएल गायकवाड़ ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा, 'जेल में निर्माण कार्य चल रहा था और सीसीटीवी फुटेज को देखने के बाद ये पता चलता है कि कैदी साहू ने जेल परिसर में पड़ी हुई बांस और रस्सियों से एक सीढ़ी बनाई और जेल की दीवार कूदने में सफल रहा।' 

पुलिस ने साहू को पकड़ने के लिए आस-पास के इलाके में एक सर्च अभियान शुरू किया और शाम होते-होते पुलिस को इस मामले में सफलता मिल ही गई। पुलिस की एक टीम ने साहू को गिरफ्तार कर लिया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर