कभी नहीं भूलूंगा: 30 महीने बाद विराट ने इस खिलाड़ी से लिया बदला, मैच के बाद खुद किया खुलासा 

क्रिकेट
Updated Dec 06, 2019 | 23:49 IST

Virat Kohli vs Kesrick Williams: विराट कोहली ने शुक्रवार को एक बात साबित कर दी कि वो मैदान पर किसी की भी उधार नहीं छोड़ते। उन्होंने हैदराबाद में कैरेबियाई खिलाड़ी से ढाई साल पुराना हिसाब चुकता किया।

हैदराबाद: किंग कोहली जब अपने रंग में हों तो उनसे पंगा नहीं लेना चाहिए ये बात कैरेबियाई खिलाड़ी केसरिक विलियम्स के साथ साथ उनकी टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी हैदराबाद में अच्छी तरह समझ में आ गई होगी। इसके साथ विराट कोहली ने यह भी बता दिया कि वो मैदान पर किसी तरह का उधार किसी के साथ भी बाकी नहीं रखते। 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद में खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट के अंतर से मात देकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। मैच के हीरो विराट कोहली रहे जिन्होंने 50 गेंद पर नाबाद 94 रन की पारी खेली और कैरेबियाई गेंदबाजों को घुटने टेकने को मजबूर कर दिया। इस धमाकेदार पारी के दौरान विराट कोहली का एक ऐसा रूप दिखाई दिया जिसकी किसी को अपेक्षा नहीं थी। उन्होंने 35 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करने के बाद गियर बदला। ऐसे में उनका सामना 16वें ओवर में केसरिक विलियम्स से हुआ। 

केसरिक के ओवर की दूसरी गेंद पर विराट ने पहले लॉन्ग ऑन की दिशा में चौका जड़ दिया। इसके बाद उन्होंने एक बार फिर मिड ऑन की दिशा में कलाई के सहारे शानदार छक्का जड़ दिया। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग करते हुए अपने जेब से एक पर्ची निकाली और उसपर तीन बार दस्तखत करके उसे फाड़ने का इशारा किया। ऐसे में गेंदबाजी छोर पर खड़े केसरिक मुस्काने लगे। लेकिन विराट के इस एक्ट से पूरा स्टेडियम जोश से भर गया। हालांकि लोगों को ये समझ में नहीं आया कि विराट ने ऐसा क्यों किया। ऐसे में कुछ ने कहा कि सीपीएल में विलियम्ल बल्लेबाजों को आउट करने के बाद इसी तरह का इशारा करते थे। 

लेकिन मैच के बाद विराट कोहली ने बताया कि उन्होंने केसरिक से ढाई साल पुराना हिसाब चुकता किया है। विराट से जब ये पूछा गया कि वो सीपीएल को भी फॉलो करते हैं तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है। केसरिक ने मुझे जमैका में( जुलाई 2017) में आउट करने के बाद ये नोटबुक दी थी। मुझे वो बात याद थी इसलिए मैंने ऐसा किया। हालांकि मैच के बाद हमने एक दूसरे से हाथ मिलाया। मेरा यही मानना है कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलो और विपक्ष का सम्मान करो।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर