LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

MI vs PBKS: पंजाब की सधी शुरुआत, 5 ओवर में बनाए 35/0 रन

आज आईपीएल 2021 में दोहरा धमाल देखने को मिला। मंगलवार को डबल हेडर मुकबला होगा। जानिए मैच और टूर्नामेंट से जुड़े अहम अपडेट्स।
IPL 2021, KKR vs DC, MI vs PBKS Live
IPL 2021, KKR vs DC, MI vs PBKS Live

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण में मंगलवार को डबल होगा यानी एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे। पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा। वहीं, दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) शाम साढ़े सात बजे से भिड़ेंगी। यह मुकाबला अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि केकेआर और डीसी अपने 11वें मैच में मैदान पर उतरेंगी। दोनों की जब पहले चरण में भिड़ंत हुई थी, तब दिल्ली ने 7 विकेट से बाजी मारी थी। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पंजाब के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।
 

ऐसी है दोनों की प्लेइंग इलेवन:

पंजाब किंग्स प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान-विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, एडेन मार्कराम, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई।
मुंबई इंडियन्स प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरव तिवारी, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, नाथन कुल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

 मुंबई इंडियन्स और पंजाब किंग्स के बीच अबूधाबी में खेले जा रहे मैच के लाइव अपडेट्स के लिए यहां जुड़ें IPL 2021, MI vs PBKS Live Score: मैच का लाइव स्कोर और अपडेट्स

IPL 2021, KKR vs DC Live Score: यहां देखें मैच का लाइव स्कोर

दिल्ली कैपिटल्स ने किया शानदार प्रदर्शन

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली ने मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है और वो 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। डीसी प्ले ऑफ में जगह पक्की करने की फिराक में होगी। दूसरी ओर, इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली 8 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर है। केकेआर को अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा। कोलकाता हर हाल में जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी, क्योंकि प्लेआफ में जगह बनाने के लिए यह मैच काफी अहम है। 

मुंबई को दूसरे चरण में नहीं मिली जीत

वहीं, मुंबई की टीम खराब फॉर्म से जूझ रही है। दूसरे चरण में रोहित ब्रिगेड को अब तक जीत नसीब नहीं हो सकी है। पांच बार की चैम्पियन टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया है। लगातार तीन शिकस्त के बाद मुंबई जीत की राह पर वापस आने की फिराक में होगी। एमआई 10 मैचों में 8 लेकर तालिका में सातवें नंबर पर है। मुंबई के साथ-साथ पंजाब के लिए भी यह मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण होगा। पंजाब के 10 मैचों में 8 अंक के साथ टेबल में पांचवें स्थान पर है। उसने पिछले मैच में गेंदबाजों के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। पंजाब की निगाह तालिका में अपनी स्थिति को मजबूत करने पर रहेगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: इयोन मॉर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, टिम साउथी, लोकी फर्ग्‍यूसन, संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), स्‍टीव स्मिथ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ललित यादव, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्जे और आवेश खान।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान-विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, एडेन मार्कराम, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई।

Sep 28, 2021  |  08:17 PM (IST)
IPL 2021, MI vs PBKS Live Score: पोलार्ड ने दिए एक ओवर में दोहरे झटके
Sep 28, 2021  |  07:56 PM (IST)
 पंजाब किंग्स ने 5 ओवर में बनाए 35/0 रन

मुंबई इंडियन्स के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने सधी हुई शुरुआत करते हुए 5 ओवर में बगैर कोई विकेट खोए 35 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 18*(18) और मनदीप सिंह 15*(13) रन बनाकर खेल रहे हैं।

Sep 28, 2021  |  07:14 PM (IST)
IPL 2021, MI vs PBKS Live Score: मुंबई इंडियन्स ने जीता टॉस, ऐसी हो दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। मुंबई ने ईशान किशन को बाहर करके  सौरव तिवारी, नाथन कुल्टर नाइल को एडम मिल्ने की जगह मौका दिया है। चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह पंजाब ने मनदीप सिंह को मौका दिया है और केवल एक बदलाव के साथ मुंबई के खिलाफ उतरी है। ऐसी है दोनों की प्लेइंग इलेवन

पंजाब किंग्स प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान-विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, एडेन मार्कराम, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई।
मुंबई इंडियन्स प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरव तिवारी, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, नाथन कुल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

Sep 28, 2021  |  06:30 PM (IST)
मुंबई और पंजाब के बीच मुकाबले के लाइव अपडेट्स के लिए यहां जुड़ें

मुंबई इंडियन्स और पंजाब किंग्स के बीच अबूधाबी में खेले जा रहे मैच के लाइव अपडेट्स के लिए यहां जुड़ें IPL 2021, MI vs PBKS Live Score 

Sep 28, 2021  |  06:23 PM (IST)
IPL 2021, MI vs PBKS Live Score: मुंबई से मुकाबले के लिए पंजाब है तैयार
Sep 28, 2021  |  06:02 PM (IST)
IPL 2021, MI vs PBKS Live Score: मुकाबले के लिए स्टेडियम पहुंची मुंबई इंडियन्स की टीम
Sep 28, 2021  |  05:01 PM (IST)
क्या फिर कमाल दिखा पाएंगे केएल राहुल?

केएल राहुल का मुंबई के खिलाफ जमकर बल्ला बोलता है। राहुल ने टूर्नामेंट में मुंबई के विरुद्ध 13 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 71.11 की औसत और 129.55 के स्ट्राइक रेट से 640 रन बनाए हैं। उनका इस दौरान सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 100 रहा। 

Sep 28, 2021  |  04:30 PM (IST)
मुंबई-पंजाब ने खेला एकमात्र डबल सुपर ओवर

आईपीएल इतिहास में सिर्फ एक डबल सुपर ओवर हुआ। यह पिछले साल मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया था। पंजाब की टीम इसमें बाजी मारने में कामयाब रही थी।

Sep 28, 2021  |  03:54 PM (IST)
रोहित के सुपरफैन ने अनोखे अंदाज में जताया प्यार

रोहित शर्मा के सुपरफैन शांतनु ने अनोखे अंदाज में मुंबई इंडियंस के कप्तान के प्रति अपना प्यारा जताया है। उन्होंने रूबिक के क्यूब से रोहित की तस्वीर बनाई है। मुंबई ने अपने ट्विवटर अकाउंट से शांतनु का वीडियो शेयर किया है।

Sep 28, 2021  |  03:23 PM (IST)
दोनों टीमों की प्‍लेइंग XI

 

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्‍लेइंग XI

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, टिम साउथी, लोकी फर्ग्‍यूसन, संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग XI

स्‍टीव स्मिथ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्‍तान), ललित यादव, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्जे और आवेश खान।

Sep 28, 2021  |  03:23 PM (IST)
कोलकाता नाइटराइडर्स बना टॉस का बॉस

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने मंगलवार को आईपीएल 2021 के 41वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। केकेआर ने आज के मैच के लिए अपनी प्‍लेइंग XI में दो बदलाव किए हैं। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भी एक बदलाव किया है। केकेआर ने आंद्रे रसेल की जगह टिम साउथी और प्रसिद्ध कृष्‍णा की जगह संदीप वॉरियर को शामिल किया है। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने चोटिल पृथ्‍वी शॉ की जगह स्‍टीव स्मिथ को शामिल किया है।

Sep 28, 2021  |  02:35 PM (IST)
अभिषेक नायर ने शुभमन गिल को दी चुनौती

कोलकाता ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अभिषेक नायर प्रेक्टिस के दौरान सलामी बल्लेबाज सुभमन गिल  को शॉट मारने की चुनौती देते हुए नजर आ रहे हैं। वह कहते हैं, 'चल अपना शॉट दिखा।' इसके जनाब में गिल शानदार शॉट मारते हैं।

Sep 28, 2021  |  02:03 PM (IST)
दिल्ली कैपिटल्स ने शेयर अपना एंथम

दिल्ली कैपिटल्स ने ट्विटर पर अपना एंथम शेयर किया है, जिसे अमन वर्मा ने बनाया है। डीसी ने कोलकाता के खिलाफ मैच से पहले इस परफेक्ट मोटिवेशन बताया।

Sep 28, 2021  |  01:32 PM (IST)
KKR vs DC Head: कोलकाता-दिल्ली ने 14-14 मैच जीते

आईपीएल में कोलकाता और दिल्ली के बीच अब तक बराबरी की टक्कर देखने को मिली है। दोनों टीमों ने कुल 29 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 14-14 बार जीत दर्ज की है। वहीं, एक मुकाबले का नतीजा नहीं निकला।

Sep 28, 2021  |  01:00 PM (IST)
शिखर धवन इस खास उपलब्धि के करीब

ओपनर शिखर धवन को दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए 2000 आईपीएल रन पूरे करने के लिए 91 रन की दरकार है। वह वीरेंद्र सहवाग, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के इस उपलब्धि को हासिल करने वाले चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे। 

Sep 28, 2021  |  12:26 PM (IST)
धोनी को पछाड़ने के लिए कार्तिक को 2 कैच क दराकर

दिनेश कार्तिक को आईपीएल सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बनने के लिए दो कैच चाहिए। ऐसा करने पर वह एमएस धोनी से आगे निकल जाएंगे।  कार्तिक ने अब तक टूर्नामेंट में 115 कैच लपके हैं। 

Sep 28, 2021  |  11:58 AM (IST)
पंजाब को गेंदबाजों से फिर होगी उम्मीद

पंजाब को एक बार फिर अपने गंदबाजों से उम्मीद होगी। पंजबा ने पिछले मैच में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से मात दी थी। पंजाब ने 7 विकेट पर 125 रन का स्कोर खड़ा किया था और फिर हैदराबाद को 120/7 पर रोक दिया।

Sep 28, 2021  |  11:14 AM (IST)
पांच हजारी बनने के नजदीक क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल आईपीएल में 5000 रन कंप्ली करने के नजदीक हैं। उन्होंने यह आंकड़ा छूने के लिए 36 रन चाहिए। वह आपीएल के सातवें पांच हजारी बनेंगे।

Sep 28, 2021  |  10:42 AM (IST)
क्या ये बड़ी उपलब्धि हासिल कर पाएंगे रोहित

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में 400 छक्के जड़ने से सिर्फ दो कदम दूर हैं। अगर रोहित पंजाब के खिलाफ दो छक्के लगा देते हैं तो वह 400 सिक्स मारने वाले पहले भारतीय और ओवरऑल सातवें खिलाड़ी बन जाएंगे।
 

Sep 28, 2021  |  10:10 AM (IST)
एक हजारी बनने के करीब इयोन मॉर्गन

इयोन मॉर्गन आईपीएल में केकेआर के लिए 1000 रन पूरे करने के करीब है। उन्हें 31 रनों की जरूरत है। मॉर्गन कोलकाता के लिए इस आंकड़ो को छूने वाले 13वें खिलाड़ी बन जाएंगे।