जब एमएस धोनी से हुआ यशस्वी जायसवाल का सामना, तस्वीर देखकर कायल हुई दुनिया 

युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल डेब्यू में धमाल नहीं कर पाए लेकिन एमएस धोनी के साथ उनकी एक तस्वीर जरूर वायरल हो गई। जिसे हमेशा याद रखा जाएगा।

MS Dhonia and Yashashvi Jaiswal
एमएस धोनी और यशस्वी जायसवाल( साभार IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • 18 वर्षीय यशस्वी जायसवाल की आईपीएल डेब्यू से पहले हुई एमएस धोनी से मुलाकात
  • राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे यशस्वी ने लिया उनका आशीर्वाद
  • डेब्यू पारी में धमाल नहीं मचा पाए जायसवाल लेकिन पहले ही मैच में व्यवहार से छोड़ी लोगों के दिलों पर छाप

शारजाह: चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मंगलवार को खेले गए मुकाबले में रनों की जमकर बारिश हुई। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में कुल 417 रन जोड़कर कुल 33 छक्के जड़ दिए लेकिन मैच का दृश्य पूरी सुर्खियां बटोर ले गया वो थी युवा यशस्वी जायसवाल का सीएसके के कप्तान एमएस धोनी से सामना। 

मंगलवार को जब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर महेंद्र सिंह धोनी पवेलियन की ओर लौट रहे थे तो उनका सामना यशस्वी जायसवाल से हो गया। धोनी ने जब अपना हाथ यशस्वी की तरफ बढ़ाया तो उन्हें समझ में नहीं आया कि वो क्या करें तो जवाब में उन्होंने हाथ जोड़कर धोनी को प्रणाम किया और आईपीएल डेब्यू से पहले धोनी का आशीर्वाद लेते नजर आए। जिस वक्त ये वाकया हुआ तब बेहद कम लोगों की नजर कुछ सेकेंड की इस घटना पर गई लेकिन सबके दिलों पर इसने गहरी छाप छोड़ी। देखते ही देखते ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 

डेब्यू में नहीं कर पाए धमाल
हालांकि अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे यशस्वी ने इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ राजस्थान के लिए पारी की शुरुआत की। 6 गेंद पर 6 रन की पारी खेलने के बाद वो पवेलियन लौट गए। दीपक चाहर की गेंद को पुल करने की कोशिश में यशस्वी उन्हें ही कैच दे बैठे। 

पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में 20 लाख रुपये के बेस प्राइज वाले यशस्वी को 2.4 करोड़ रुपये खर्च करके राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। यशस्वी पिछले सीजन में घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा चुके हैं। उन्होंने मुंबई के लिए खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ने का कारनामा भी कर दिखाया। ऐसे में हर किसी को उनसे आईपीएल में बड़े धमाके की आस है।

छोटे शहर के बड़े सपने के सच होने की कहानी हैं धोनी 
धोनी भारत के छोटे शहरों से उभरने वाले क्रिकेटरों के आदर्श हैं जिसने सभी परेशानियों से पार पाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जो कद और मुकाम हासिल किया है वहां हर कोई पहुंचना चाहता है। मुंबई में पानी पूरी बेचने से करोड़पति क्रिकेटर बनने की कहानी में यशस्वी जायसवाल ने सीनियर खिलाड़ियों के प्रति सम्मान और विनम्रता को जो झलक धोनी के सामने दिखाई है यदि इसमें शानदार बल्लेबाजी और जुड़ जाए तो उन्हें आने वाले सालों में एक बड़ा क्रिकेट खिलाड़ी बनने से कोई नहीं रोक सकता।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर