SRH vs KKR: जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने बताया क्यों किया पहले बल्लेबाजी का फैसला? 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करके अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को जिंदा रखा है। कप्तान श्रेयस अय्यन बताया है कि उन्होंने टॉस जीतकर क्यों किया पहले बल्लेबाजी का फैसला?

Kolkata-Knight-Riders
कोलकाता नाइट राइडर्स( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैदराबाद को 54 रन के बड़े अंतर से मात देकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत
  • 13 मैच में 6 जीत और 6 हार के साथ अंक तालिका में पॉजिटिव नेट रन रेट के आधार पर छठे स्थान पर है केकेआर
  • आखिरी मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बड़ी जीत से खुल सकते हैं प्लेऑफ के दरवाजे

पुणे: आईपीएल 2022 में शनिवार को कोलकाता और हैदराबाद के बीच हुई भिड़ंत में टॉस जीतकर केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जो कि लीग में चल रहे पहले गेंदबाजी करने के ट्रेंड से बिलकुल अलग था। बावजूद इसके केकेआर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया और उसके बाद हैदराबाद को 123/8 के स्कोर पर रोककर 54 रन के अंतर से मैच अपने नाम कर लिया। 

प्लेऑफ के लिए कोलकाता को पाना होगा लखनऊ से पार 
हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद केकेआर के खाते में 13 मैच में 6 जीत और 7 हार के साथ कुल 12 अंक हो गए हैं। ऐसे में उसे प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए अपना आखिरी मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा। जो कि लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ 18 मई को होगा। हैदराबाद के खिलाफ जीत ने कोलकाता को रेस में वापस लौटा दिया है। ऐसे में वो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बचे आखिरी मौके का फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेगा। 

टॉस जीतकर क्यों किया बल्लेबाजी का फैसला
हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद केकेआर के कप्तान ने कहा, इस मुकाबले में हम जिस मनोदशा के साथ उतरे थे वो शानदार थी। सभी खिलाड़ियों ने फियरलेस क्रिकेट खेलते हुए बखूबी अपना काम किया। हमारा रुख पूरी तरह सकारात्मक था और हमारे लिए टॉस जीतना भी बेहद अहम था। क्योंकि हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे। पुणे में पहले बल्लेबाजी करके टीमों ने कई जीत दर्ज की है।'

आंद्रे रसेल को ज्यादा से ज्यादा स्ट्राइक देने की थी योजना
कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 83 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में जब श्रेयस से पूछा गया कि ऐसी स्थिति के बाद 177 रन तक पहुंचने का भरोसा था, तो उन्होंने इसके जवाब में कहा, हम बल्लेबाजी के दौरान ओवर दर ओवर अपना काम कर रहे थे। हमारी योजना जहां तक संभव हो आंद्रे रसेल को ज्यादा से ज्यादा स्ट्राइक देने की थी और हम इस बात की प्रार्थना कर रहे थे कि आंद्रे रसेल पारी के आखिरी ओवर तक खेलें क्योंकि वॉशिंगटन सुंदर का एक ओवर बाकी था, जिसे हम टारगेट करना चाहते थे और वो हमारे लिए अच्छा गया। 

नरेन और चक्रवर्ती ने हैदराबाद को नहीं होने दिया हावी
क्या दो बेहतरीन स्पिनर्स ने अंतर पैदा किया, तो इसके जवाब में विलियमसम ने कहा, हैदराबाद के खिलाफ जीत के लिए 177 रन का स्कोर पर्याप्त था। गेंदबाजी के दौरान जिस तरह सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने धीमे विकेट पर जिसतरह आगे आकर मौके को लपका वो शानदार था। दोनों ने बेहद चालाकी के साथ गेंदबाजी की और हैदराबाद के बल्लेबाजों को हमारे ऊपर कतई हावी होने नहीं दिया। उन्होंने बीच में जो विकेट हासिल किए वो भी अहम थे।

प्लेऑफ के लिए लगाएंगे पूरा जोर
क्या आप प्लेऑफ में पहुंचने की कोशिश करेंगे, इसके जवाब में अय्यर ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो हमारे पास फिलहाल खोले को कुछ नहीं है और अबतक टूर्नामेंट में हमने अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेली है। जिसके बारे में मैंने आज मैच शुरू होने से पहले भी कहा था। सभी खिलाड़ियों के सामने आकर जिम्मेदारी लेनी होगी और मैच के अहम पलों को जीतना होगा। हमने आज बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर