कंगारू लेग स्पिनर ने खोला राज, कहा- विराट कोहली वैसे बिलकुल नहीं, जैसे मैदान पर नजर आते हैं

Adam Zampa on Virat Kohli: एडम जंपा ने यूएई में आईपीएल 2020 में आरसीबी के अपने पहले दिन के अनुभव को साझा किया और बताया कि कैसे कप्‍तान विराट कोहली ने टीम के साथ जुड़ते ही उन्‍हें लोगों के साथ सहज किया।

adam zampa and virat kohli
एडम जंपा और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • एडम जंपा ने आरसीबी के लिए अपना डेब्‍यू विराट कोहली की कप्‍तानी में किया
  • जंपा ने याद किया कि कोहली के साथ आईपीएल के दौरान किस तरह का रिश्‍ता बना
  • जंपा ने कोहली के बारे में कहा कि वह पारंपरिक हैं और बात करने में अच्‍छा लगता है

नई दिल्‍ली: विराट कोहली की मैदान में छवि है कि वह बेहद जुनूनी और काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं, जो विरोधी टीम पर पूरे समय हावी रहना पसंद करते हैं, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में उनके टीम साथी एडम जंपा ने मैदान के बाहर विराट कोहली को बिलकुल अलग पाया। जंपा ने कहा कि मैदान के बाहर कोहली सबसे राहतभरे व्‍यक्ति हैं। 

ऑस्‍ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा ने यूएई में आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए अपना पहला सीजन खेला, लेकिन उन्‍हें एक बार भी टीम में ऐसा महसूस नहीं हुआ कि वो नए हैं और इसका श्रेय कप्‍तान कोहली को जाता है। आगामी भारत-ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज में कोहली के सामने गेंदबाजी करने वाले जंपा ने याद किया कि कैसे दुबई पहुंचने पर आरसीबी से जुड़ने के बाद कैसे कप्‍तान ने उन्‍हें सहज महसूस कराया था।

कोहली ने अच्‍छी तरह रखा ध्‍यान: जंपा

कोहली ने पहले दिन जंपा को मैसेज भेजा, 'जैंप्‍स, डेलीवीरू से वेजन रेस्‍टोरेंट पर 15 डॉलर की छूट है। यह शानदार रेस्‍टोरेंट हैं। मेरा यहां पहला दिन था और उन्‍होंने मुझे व्‍हाट्सऐप किया। मेरे पास उनका नंबर नहीं था। उन्‍होंने ऐसे दिखाया जैसे हम एक-दूसरे को हमेशा से जानते हो।' जंपा ने फिर बताया कि कोहली मैदान में जैसे हैं, बाहर उससे बिलकुल अलग हैं।

ऑस्‍ट्रेलियाई लेग स्पिनर ने कहा, 'आप क्रिकेट मैदान पर उन्‍हें जैसा देखते हैं, वो असल में वैसे बिलकुल भी नहीं हैं। वह हमेशा ट्रेनिंग और गेम में जोश भरते हैं। उन्‍हें प्रतिस्‍पर्धा पसंद हैं। उन्‍हें हारना बिलकुल भी अच्‍छा नहीं लगता है। वह संभवत: किसी से भी ज्‍यादा इस बात को दर्शाते हैं। मैदान के बाहर वह सबसे राहतभरे व्‍यक्ति हैं। वह बस में यूट्यूब क्लिप्‍स देखते हैं। वह खूब जोर से हंसते हैं। हाल ही में क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू पर एक क्रिकेट क्लिप दिखाई गई, जिसमें मजेदार रनआउट दिखाया गया। कोहली इसे देखने के बाद करीब तीन सप्‍ताह इसे याद करके हंसे। उन्‍हें इस तरह के मजाक काफी पसंद हैं।'

कोहली को कॉफी, ट्रेवलिंग, फूड की बातें करना पसंद

जंपा ने याद कि कि कैसे कोहली ने उन्‍हें एक मीट बर्गर का बताया जबकि वह खुद वेजीटेरियन बन चुके हैं। जंपा कॉफी के लिए काफी जुनूनी हैं और इस पर कोहली के साथ उनका रिश्‍ता काफी मजबूत हुआ। जंपा ने कहा, 'विराट कोहली कॉफी, ट्रेवलिंग, फूड के बारे में बात करते हैं। आपको मीट बर्गर से बेहतर कुछ चाहिए क्‍योंकि वह खुद वेजीटेरियन हैं। वह काफी पारंपरिक हैं। उनसे बात करके काफी मजा आता है।'

जंपा ने कहा, 'एक रात कोहली मुझे अलग ले गए और मुझे नेपाल की अपनी यात्रा के फोटो दिखाने लगे। वह हमेशा मुझसे अपनी नई कॉफी मशीन की बात करते हैं। वह काफी आम व्‍यक्ति की तरह रहते हैं। इनके साथ समय बिताकर आपको एक चीज बेहतर तरह से समझ आती है कि यह भी आप सभी की तरह आम व्‍यक्ति ही हैं।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर