कोहली का आक्रामक जश्‍न मनाना खटका.. फिर रसेल ने 13 गेंदों में आरसीबी को 'याद दिलाई नानी'

Andre Russell on Virat Kohli, IPL 2019: रसेल ने कहा कि दिनेश कार्तिक के आउट होने के बाद विराट कोहली ने केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर और क्रिकेटर्स की पत्‍नी की तरफ देखकर आक्रामक अंदाज में जश्‍न मनाया था।

virat kohli and andre russell
विराट कोहली और आंद्रे रसेल 

मुख्य बातें

  • कार्तिक के आउट होने के बाद विराट ने आक्रामक अंदाज में मनाया था जश्‍न
  • रसेल ने कहा कि उससे मुझे कुछ महसूस हुआ और खेली तूफानी पारी
  • रसेल ने कहा कि मैंने शुभमन को कहा था कि ज्‍यादा से ज्‍यादा स्‍ट्राइक दे

नई दिल्‍ली: विराट कोहली और आक्रमकता एकसाथ चलते हैं। आधुनिक क्रिकेट में महान बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में शामिल होने से पहले कोहली आक्रमकता का टैग अपने साथ लेकर आगे बढ़े हैं। ऐसा माना जाता है कि आक्रमकता और जोश के कारण भारतीय कप्‍तान का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन बाहर आता है और ऐसे पर्याप्‍त आंकड़ें हैं, जो इस बात को सार्थक ठहराते हैं। मगर जो पता नहीं था, वो ये था कि कोहली के मैदान पर आक्रामक होने से विरोधी टीम के खिलाड़ी का भी सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन निकल सकता है।

यह बात आईपीएल 2019 में सही साबित होती दिखी। कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने प्रेजेंटर संजना गणेशन से बातचीत में बताया कि विराट कोहली के जश्‍न मनाने ने उन्‍हें उकसाया, जिसके दम पर उन्‍होंने एक तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर ने बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले की घटना याद की।

रसेल का तूफान

केकेआर की टीम 206 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। उसे 16 गेंदों में 52 रन की दरकार थी। आंद्रे रसेल तब क्रीज पर आए ही थे और उनके पैर भी जमे नहीं थे। कुछ पल में उन्‍होंने देखा कि विराट कोहली ने केकेआर के कप्‍तान दिनेश कार्तिक के आउट होने के बाद जोरदार जश्‍न मनाया, जिसने रसेल में जोश भर दिया। इसके बाद रसेल के आरसीबी के गेंदबाजों की उसके घर में खूब धुनाई की। ऐसा लगा मानो रसेल कसाई बन गए हो और चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम के हर कोने में गेंद को पहुंचाने का काम कर रहे हो।

रसेल ने गणेशन से कहा, 'दिनेश कार्तिक एक या दो बाउंड्री जमाकर आउट हुए। उन्‍होंने शॉट घुमाया और शायद विराट कोहली ने कैच लपका। विराट कोहली हमारी फ्रेंचाइजी के सीईओ वेंकी मैसूर की तरफ मुड़े, जहां क्रिकेटर्स की पत्नियां और केकेआर के समर्थक बैठें थें। वहां कोहली जोर से चिल्‍लाए कम ऑन। जब मेरा ध्‍यान वहां गया, तो मुझे कुछ महसूस हुआ। मेरे दिमाग में आया कि अभी मैच खत्‍म नहीं हुआ है।'

शुभमन की बड़ी भूमिका

दिनेश कार्तिक के आउट होने के बाद शुभमन गिल क्रीज पर आए। रसेल ने युवा बल्‍लेबाज को सलाह दी कि ज्‍यादा से ज्‍यादा स्‍ट्राइक कैरेबियाई ऑलराउंडर को चाहिए। रसेल ने कहा, 'जब शुभमन आया, तो मैंने कहा कि मैं लंबे शॉट्स जमाउंगा। इसलिए जितना हो सके, मुझे स्‍ट्राइक देना। शुभमन ने कहा- आपके लिए कुछ भी बड़े आदमी। बूम। इसके बाद मैंने छक्‍कों की बौछार करना शुरू कर दी और स्‍कोरबोर्ड देखना बंद कर दिया क्‍योंकि कभी दर्शकों और सब चीजों को देखते हुए अपना ध्‍यान खो देते हो।'

ऑलराउंडर ने आगे कहा, 'हर बार जब भी मैं छक्‍का जमा रहा था तो शुभमन के पास जाता, ग्‍लव्‍स टकराता और वापस लौटकर जितना संभव हो सके लंबी सांस लेता। इससे मुझे शांत होने की अनुमति मिली। इधर-उधर ध्‍यान से ऊर्जा खर्च होती है।' आंद्रे रसेल का स्‍कोरकार्ड आखिरी 9 गेंदों के लिए इस प्रकार था- 6,6,6,1,6,6,6,4,6। उन्‍होंने 13 गेंदों में नाबाद 48 रन की पारी खेलकर आरसीबी को नानी याद दिला दी। केकेआर ने पांच गेंदें शेष रहते पांच विकेट से यह मैच जीता।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर