ये क्या! धोनी का रिएक्शन देख अंपायर ने आखिरी वक्त में बदला अपना फैसला...

आईपीएल 2020 में मंगलवार को खेले गए मैच के दौरान एमएस धोनी के विरोध के कारण अंपायर को अपना फैसला देते, देते वापस लेना पड़ गया।

CSK vs SRH
चेन्नई बनाम हैदराबाद( साभार IPL/BCCI स्क्रीन ग्रैब)  

मुख्य बातें

  • धोनी की प्रतिक्रिया देखकर अंपायर ने बदला अपना फैसला
  • 19वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर राशिद खान कर रहे थे बल्लेबाजी
  • अंपायर के ऐसा करने पर हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने जताई थी आपत्ति

दुबई: आईपीएल 2020 में मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन के अंतर से मात देकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को बरकरार रखा। चेन्नई ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य दिया था। ऐसे में लक्ष्य का पीछा करते हुए एसआरएच के लगातार विकेट गिर रहे थे बावजूद इसके वो लक्ष्य की ओर बढ़ रहे थे। 

ऐसे में जब जब एक-एक रन मायने रख रहा था तब सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के एक रिएक्शन ने मैदानी अंपायर को एक फैसला लेते हुए अपने कदम वापस खींचने को मजबूर कर दिया। हालांकि धोनी और अंपायर के ऐसा करने पर डगआउट में बैठे हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी हैरानी जताई। 

जब तक केन विलियमसन बल्लेबाजी कर रहे थे तब तक ऐसा लग रहा था कि एसआरएच मैच में बनी हुई है लेकिन 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर उनके कर्ण शर्मा की गेंद पर शार्दुल ठाकुर के हाथों लपके जाने के बाद स्थितियां तेजी से बदलने लगीं। विलियमसन के आउट होने के बाद अगली चार गेंदों पर राशिद खान और शाहबाद नदीम ने 15 रन जोड़ दिए और हैदराबाद को लक्ष्य के और करीब पहुंचा दिया। अंतिम दो ओवर में जीत के लिए हैदराबाद को 28 रन बनाने थे। 

ऐसे में 19वें ओवर में एक रोचक वाकया देखने को मिला। शार्दुल ठाकुर के ओवर की दूसरी गेंद वाइड हो गई। ऐसे में जब वो दोबारा गेंद डालने आए तो उन्होंने एक बार फिर ऑफ स्टंप के बाहर गेंद डाली। जिसपर राशिद खान का बल्ला लगाया लेकिन गेंद का बल्ले से संपर्क नहीं हुआ और गेंद वाइड क्रीज की करीब से बल्ले के ऊपर से निकली। ऐसे में जब अंपायर ने लगातार दूसरी गेंद को वाइड करार देने की कोशिश की तो विकेटकीपर और कप्तान धोनी ने अंपायर की ओर इशारा किया तो अंपायर उस गेंद को व्हाइड बॉल करार देते देते रुक गए। इसके बाद बल्लेबाज ने अंपायर से जाकर इस बारे में बात की लेकिन अंत में अंपायर ने उसे व्हाइड नहीं देने का फैसला किया।

इस वाकये को मैदान के बाहर डग--आउट में बैठे वॉर्नर भी आश्चर्य जता रहे थे। लेकिन इसी ओवर में स्थिति तेजी से बदली और आखिरी गेंद पर राशिद खान हिट विकेट होकर पवेलियन लौट गए और गेंद सीएसके की ओर मुड़ गया। अंत में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर केवल 147 रन बना सकी और चेन्नई ने मुकाबला अपने नाम कर लिया।   

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर