'जो सूर्यकुमार यादव को नहीं शामिल करने की आलोचना कर रहे हैं, वो बताएं किसे करते बाहर?'

Suryakumar Yadav: पूर्व राष्‍ट्रीय चयनकर्ता देवांग गांधी ने उन आलोचकों से सवाल किया है, जिन्‍होंने सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर काफी कुछ कहा। गांधी ने पूछा कि यादव को किसकी जगह रखते?

suryakumar yadav
सूर्यकुमार यादव 

मुख्य बातें

  • ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव का भारतीय टीम में चयन नहीं हुआ
  • पूर्व राष्‍ट्रीय चयनकर्ता देवांग गांधी ने आलोचकों से सूर्यकुमार को नहीं चुने जाने पर सवाल किया
  • गांधी ने कहा कि सूर्यकुमार यादव को शामिल करने के लिए किसे बाहर का रास्‍ता दिखाते

मुंबई: ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम से नजरअंदाज किए जाने के बाद मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव की चर्चा हर तरफ है। सूर्यकुमार यादव ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में दमदार प्रदर्शन किया था और उनके सीमित ओवर प्रारूप की टीम में चुने जाने की पूरी उम्‍मीद थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्‍हें मौका नहीं दिया। कई विशेषज्ञों और पूर्व क्रिकेटरों ने सूर्यकुमार यादव को बाहर करने पर सवाल खड़े किए और चयनकर्ता पैनल पर उंगलियां भी उठाईं।

पूर्व राष्‍ट्रीय चयनकर्ता देवांग गांधी, जो ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के लिए वनडे, टेस्‍ट और टी20 टीम सेलेक्‍शन में चयन समिति का हिस्‍सा थे, हाल ही में सूर्यकुमार यादव के नहीं चुने जाने पर अपनी चुप्‍पी तोड़ी। गांधी ने कहा कि जो विशेषज्ञ सूर्यकुमार यादव को नहीं चुने जाने की आलोचना कर रहे हैं, वो ही बताएं कि मुंबई इंडियंस के स्‍टार को शामिल करने के लिए किस बल्‍लेबाज को बाहर का रास्‍ता दिखाते?

सभी प्रारूपों में प्रतिभाशाली खिलाड़‍ियों को शामिल करने के कारण बताते हुए गांधी ने कहा कि सूर्यकुमार यादव को धैर्य बरतने की जरूरत है और भविष्‍य में मौका पाने के लिए लगातार घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन करना चाहिए।

सूर्यकुमार यादव को धैर्य बरतने की जरूरत

गांधी के हवाले से टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने कहा, 'विशेषज्ञों से गुजारिश है कि जो सूर्यकुमार यादव को बाहर करने की आलोचना कर रहे हैं, वो बताएं कि किसे बाहर करना सही होता। भारत के विशाल बेंच स्‍ट्रेंथ है और चयन प्रक्रिया अधिकांश बाहर करने पर होती है। एक जगह के लिए चार बराबर बढ़‍िया खिलाड़ी हैं। निश्चित है कि आपको कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़‍ियों को बाहर रखना होगा।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'सूर्यकुमार यादव शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्‍हें धैर्य रखना होगा। उन्‍हें लगातार प्रदर्शन करना होगा। मयंक अग्रवाल एक बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍हें लगातार बेहतर प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में जगह मिली।' सूर्यकुमार यादव ने पिछले तीन सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने पिछले तीनों सीजन में 400 से ज्‍यादा रन बनाए और इस सीजन में वह मुंबई के तीसरे सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। सूर्या ने 16 मैचों में 145 के प्रभावी स्‍ट्राइक रेट से 480 रन बनाए।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर