'एमएस धोनी ने बदल दिया था टीम इंडिया का चाल, चरित्र और चेहरा'

Suresh Raina praising MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे, जहां वो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कमान संभालेंगे। आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होगी।

ms dhoni and virat kohli
एमएस धोनी और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना ने कहा कि एमएस धोनी भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान हैं
  • एमएस धोनी इस साल आईपीएल में क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे
  • सुरेश रैना आईपीएल में धोनी की कप्‍तानी में सीएसके का प्रतिनिधित्‍व करेंगे

नई दिल्‍ली: अनुभवी बल्‍लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) भारतीय टीम के सर्वकालिक सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान हैं। रैना और धोनी आईपीएल में भी एक ही फ्रेंचाइजी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। धोनी के हाथों में इस फ्रेंचाइजी की कमान हैं। रैना ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से हमारे पास सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान है, जिसने भारतीय टीम को पूरी तरह बदलकर रख दिया। अब हमारे ड्रेसिंग रूम में इसी तरह का माहौल बना रहेगा।' 

38 साल के धोनी ने 2014 में ही टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था, लेकिन वह सीमित ओवर क्रिकेट में सक्रिय रहे। आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने वाले दुनिया के एकमात्र कप्‍तान एमएस धोनी ने 2019 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों मैच गंवाने के बाद से अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है। वह अब आईपीएल से क्रिकेट एक्‍शन में लौटेंगे, जहां वो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कमान संभालेंगे। आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होगी।

चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम के तीन स्‍टैंड्स अब खुल गए हैं, ऐसे में रैना ने फैंस से गुजारिश की है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हर घरेलू मैच में स्‍टेडियम खचाखच भर दें। 33 साल के रैना ने कहा, 'हमारे मैदान में अब सभी सीटें उपलब्‍ध हैं। उम्‍मीद है कि हमारे काफी फैंस हैं तो उसका असर और ऊर्जा मैदान पर भी देखने को मिलेगा।' रैना ने भारत के लिए आखिरी मैच 2018 में खेला था। वह चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में वापसी को लेकर बेहद उत्‍सुक हैं।

इस बारे में बात करते हुए बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कहा, 'इस साल हमारी टीम में कई नई प्रतिभाएं आई हैं। पियूष चावला होंगे। फिर हमारे पास हेजलवुड, सैम करन और तमिलनाडु के साईं किशोर भी होंगे। मेरे ख्‍याल से हमारी टीम में कई सीनियर-जूनियर का मिश्रण होगा और इससे हमें बेहतर नतीजे पाने की उम्‍मीद है।'

ब्रेक पर हैं धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी लंबे समय से क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। उन्‍होंने 2019 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेला था। इसके बाद से कई बार उनकी वापसी की खबरें आईं, लेकिन अब तक वह एक भी मैच नहीं खेले हैं। धोनी के भविष्‍य पर कई तरह के सवाल खड़े हुए, लेकिन पूर्व कप्‍तान ने संन्‍यास की घोषणा भी नहीं की है। धोनी ने खुद कहा कि जनवरी 2020 तक उनसे इस बारे में सवाल नहीं किया जाए।

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने धोनी की वापसी पर बात करते हुए कहा था कि अगर वह आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे तो उनके चयन पर जरूर विचार किया जाएगा। बीसीसीआई ने 38 साल के धोनी को इस साल केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किया, लेकिन माही उसी दिन रांची में झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्‍यास करते हुए दिखे। अब यह देखना रोचक होगा कि आईपीएल में धोनी कमाल करके इस साल टी20 विश्‍व कप मैच खेलते हैं या नहीं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर