महान ब्रायन लारा को मिली बड़ी जिम्‍मेदारी, IPL 2023 के लिए इस टीम के बनाया अपना हेड कोच

Brian Lara becomes head coach of SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को पुष्टि कर दी है कि आईपीएल के आगामी सीजन के लिए उसने ब्रायन लारा को अपना हेड कोच नियुक्‍त किया है। लारा एसआरएच में टॉम मूडी की जगह लेंगे।

Brian Lara
ब्रायन लारा 
मुख्य बातें
  • सनराइजर्स हैदराबाद ने ब्रायन लारा को हेड कोच नियुक्‍त किया
  • ब्रायन लारा एसआरएच में टॉम मूडी की जगह लेंगे
  • पिछले साल आईपीएल में एसआरएच आठवें स्‍थान पर थीं

नई दिल्‍ली: सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को पुष्टि कर दी है कि आईपीएल के आगामी सीजन के लिए वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा की हेड कोच के रूप में नियुक्ति की गई है। आईपीएल फ्रेंचाइजी ने टॉम मूडी से अपने नाते तोड़ लिए हैं, जो पिछले एडिशन में टीम के हेड कोच थे। पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल की अंक तालिका में आठवें स्‍थान पर थी। लारा तब सनराइजर्स हैदराबाद के रणनीतिक सलाहकार और बल्‍लेबाजी कोच थे।

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया, ''घोषणा।' आगामी आईपीएल सीजन के लिए महान ब्रायन लारा हमारे हेड कोच होंगे।' वैसे, ब्रायन लारा का हेड कोच के रूप में यह पहला सीजन भी होगा। वहीं टॉम मूडी का सनराइजर्स हैदराबाद के साथ कार्यकाल शानदार रहा। 2013 से 2019 के बीच मूडी के मार्गदर्शन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पांच बार प्‍लेऑफ में पहुंची जबकि 2016 में चैंपियन बनी।

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली एसआरएच ने 14 में से केवल 6 मैच जीते जबकि 8 में उसे शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। इस तरह हैदराबाद की टीम अंक तालिका में आठवें स्‍थान पर रही।

टॉम मूडी को 2021 के सीजन में टीम का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बनाया गया था। वहीं ट्रेवर बेलिस को हेड कोच नियुक्त किया गया था। हालांकि इस सीजन टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा और बेलिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद मूडी को हेड कोच बनाया गया था लेकिन अब लारा ने उनकी जगह ले ली है। टॉम मूडी अब दुबई की नई टी20 लीग में डिजर्ट वाइपर्स की कोचिंग करते हुए नजर आएंगे। इस लीग का आयोजन जनवरी में होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर