सौरव गांगुली ने कहा- हमारे लिए जैसे IPL है, वैसे ही ICC के लिए महत्‍वपूर्ण है टी20 विश्‍व कप

Sourav Ganguly on T20 World Cup: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि 2020 टी20 विश्‍व कप आयोजित कराने के लिए आईसीसी अपना पूरा जोर लगाएगा क्‍योंकि इससे उसे बहुत ज्‍यादा रेवेन्‍यू मिलेगा।

virat kohli and sourav ganguly
विराट कोहली और सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • गांगुली ने कहा कि आपके जैसे मैं भी टी20 विश्‍व कप के भविष्‍य के बारे में पढ़ रहा हूं
  • गांगुली ने कहा कि हमारे लिए जैसे आईपीएल, वैसे आईसीसी के लिए टी20 विश्‍व कप है
  • गांगुली ने कहा कि हमने दिसंबर में भारतीय टीम के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की पुष्टि कर दी है

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि आईसीसी ने अब तक टी20 विश्‍व कप 2020 के भविष्‍य पर कोई फैसला नहीं लिया है, जिसका भारतीय बोर्ड इंतजार कर रहा है। गांगुली का मानना है कि टी20 विश्‍व कप 2020 आयोजित कराने के लिए आईसीसी अपना पूरा जोर लगाएगा क्‍योंकि इससे उसे बड़ा रेवेन्‍यू (राजस्‍व) मिलता है। गांगुली ने आगे कहा कि आईसीसी के लिए टी20 विश्‍व कप उतना ही जरूरी है, जितना कि बीसीसीआई के लिए आईपीएल।

सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'आपके जैसे, मैं भी पढ़ रहा हूं। हमने आईसीसी में विचार-विमर्श किया, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका। मेरे ख्‍याल से टी20 विश्‍व कप आयोजित कराने के लिए आईसीसी अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास करेगा क्‍योंकि इससे उसे बड़ा रेवेन्‍यू (राजस्‍व) मिलेगा। और जैसे हमारे लिए आईपीएल है, टी20 विश्‍व कप आईसीसी के लिए है। ऐसे में मुझे लगता है कि आईसीसी टी20 विश्‍व कप की मेजबानी के लिए पूरा जोर लगाएगा। हमें उनके फैसले का इंतजार करना होगा।'

बीसीसीआई का इंतजार नहीं हुआ खत्‍म

ध्‍यान हो कि बीसीसीआई को इस बात का इंतजार है कि टी20 विश्‍व कप 2020 के भविष्‍य पर आईसीसी क्‍या फैसला लेने वाला है। अगर ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्‍व कप को रद्द किया जाता है, तो फिर भारतीय बोर्ड अक्‍टूबर-नवंबर विंडो में आईपीएल आयोजित करने की योजना बना रहा है। पूर्व भारतीय कप्‍तान ने साथ ही बताया कि दिसंबर में टीम इंडिया का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा कंफर्म है और बीसीसीआई को उम्‍मीद है कि भारतीय खिलाड़‍ियों का पृथकवास समय कम किया जाएगा।

दरअसल, ऑस्‍ट्रेलिया ने अन्‍य देशों के मुकाबले कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए उपयुक्‍त कदम उठाए हैं, जिसे देखते हुए बीसीसीआई अध्‍यक्ष गांगुली को उम्‍मीद है कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को क्‍वारंटाइन समय में कम रहना पड़ेगा।

48 साल के गांगुली ने कहा, 'जी हां, हमने दौरे की पुष्टि की है। दिसंबर में भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी। हमें उम्‍मीद है कि खिलाड़‍ियों का पृथकवास समय कुछ कम किया जाए क्‍योंकि आप नहीं चाहेंगे कि खिलाड़‍ी वहां जाकर दो सप्‍ताह होटल के कमरे में बैठे। यह बहुत निराशाजनक रहता है। हम इस पर ध्‍यान दे रहे हैं। दिसंबर में अभी समय है। मेलबर्न के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड में हालात अच्‍छे हैं। इसके मद्देनजर हम वहां जाएंगे और उम्‍मीद है कि क्‍वारंटाइन समय कम होगा और हम क्रिकेट में लौटे।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर