शिखर धवन ने बचाई कबूतर की जान, बेटे जोरावर ने खिलाया खाना, देखें वायरल वीडियो

Shikhar Dhawan saves Pigeon: शिखर धवन ने जिस कबूतर की जान बचाई, उसके क्लिप अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर अपलोड किए हैं। धवन के इंस्‍टाग्राम पर 6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। उनकी खूब तारीफ हो रही है।

shikhar dhawan son zoravar
शिखर धवन का बेटा जोरावर 

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने एक कबूतर की जान बचाई
  • धवन के बेटे जोरावर ने कबूतर को खाना खिलाया
  • धवन ने कहा कि कभी मौका मिले तो किसी की जान जरूर बचाना

नई दिल्‍ली: इस समय केरल में गर्भवती हथिनी की मौत की घटना से देशभर में आक्रोश की लहर फैली हुई है। इस मामले में दोषियों को सजा दिलाने को लेकर कार्रवाई भी की जा रही है। विस्फोटक खिलाकर हथिनी को घायल करके मारने की घटना में केरल वन विभाग ने कार्रवाई की है और मामले में पहली गिरफ्तारी कर ली गई है। केरल के पलक्कड़ जिले में 15 साल की गर्भवती हथिनी की वीलियार नदी के पानी में खड़े खड़े मौत हो गई थी। 

विस्फोटक खाने के बाद दर्द से कराहते हुए बिना कुछ खाए पिए वह पानी के बीच खड़ी रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि फल चबाने के बाद, इसमें छिपा विस्फोटक मुंह के अंदर फट गया और गंभीर घाव हो गए। कई दिनों तक कुछ भी खाने में असमर्थ रहने के बाद कमजोरी के कारण नदी में खड़े रहकर मादा हाथी ने अपनी जान गंवा दी थी। इस घटना पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़‍ियों ने भी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की अपील की थी।

इस बीच टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने एक दिल जीत लेने वाला काम किया है। 'गब्‍बर' के नाम से मशहूर शिखर धवन ने अपनी मानवता का परिचय देते हुए एक कबूतर की जान बचाई। भारतीय ओपनर ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर अपने परिवार के साथ कुछ फोटो और वीडियो शेयर किए, जिसमें एक क्लिप कबूतर को बचाकर घर लाने की भी थी। इस वीडियो को शेयर करते हुए शिखर धवन ने कैप्‍शन लिखा, 'सभी जिंदगियां मायने रखती हैं। इसलिए आपको कभी जिंदगी बचाने का मौका मिले, तो कृपया इसका सम्‍मान कीजिएगा।'

जोरावर ने की देखभाल

शिखर धवन ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें दिख रहा है कि उनके बेटे जोरावर ने कबूतर को चावल खिलाए और एक कटोरी में पानी भरकर भी रखा। पिता-बेटे इस दौरान बातचीत करते हुए नजर आए कि किस तरह कबूतर को ठीक करने के लिए मदद की जाए ताकि वो दोबारा उड़ सके।

यहां देखिए वीडियो

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

All lives matter. So if you ever have the opportunity to save a life, please honour that.

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

आईपीएल का इंतजार

आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से खेलने वाले धवन ने श्रीलंकाई खिलाड़ी एंजलो मैथ्यूज से हाल ही में इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा था, 'उम्मीद है कि आईपीएल होगा। मैं हमेशा सकारात्मक सोचता हूं। अगर टूर्नामेंट होता है तो यह काफी अच्छा होगा। सभी की सुरक्षा का ध्यान रखा जाना चाहिए। अगर यह होता है तो काफी अच्छी बात है क्योंकि यह काफी सकारात्मकता लेकर आता है।' 

उन्‍होंने आगे कहा, 'यह अहम है कि कुछ खेल लौटें ताकि माहौल और मूड अच्छा हो सके.. अगर आईपीएल होता है तो इसका बड़ा असर होगा। जाहिर सी बात है कि अगर टूर्नामेंट खाली स्टेडियमों में खेले जाते हैं तो हम दर्शकों को मिस करेंगे। प्रशंसक अलग ही माहौल लेकर आते हैं, लेकिन साथ ही यह एक मौका होगा क्योंकि हम दो महीनों से अपने घर में बैठे हैं।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर