धमाकेदार शतक जड़ने के बावजूद शिखर धवन के नाम दर्ज हुआ अनचाहा आईपीएल रिकॉर्ड  

शिखर धवन का बल्ला एक बार फिर आईपीएल 2020 में आग उगलने का सिलसिला नहीं थमा रहा है शनिवार को आरसबी के खिलाफ धवन ने शानदार शतक जड़ दिया।

Shikhar Dhawan
शिखर धवन( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • लगातार तीन मैच से शिखर धवन का बल्ला उगल रहा है आग
  • लगातार दो अर्धशतकीय पारियां खेलने के बाद शिखर धवन ने जड़ा शतक
  • इस शतकीय पारी के साथ ही धवन के नाम दर्ज हुआ अनचाहा आईपीएल रिकॉर्ड

शारजाह: दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला आईपीएल 2020 में फॉर्म में आने के बाद लगातार रन उगल रहा है। पिछले दो मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेलने के बाद शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धवन ने शतक जड़ दिया। ये आईपीएल में उनका पहला शतक है। जीत के लिए मिले 180 रन के विजयी लक्ष्य का पीछा करते हुए शिखर धवन ने 57 गेंद में 14 चौकों और 1 छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। उनकी इस पारी की बदौलत दिल्ली की टीम जीत दर्ज करने में सफल हुई। 

13 साल 167 पारी बाद निकला शतक 
साल 2008 से आईपीएल में खेल रहे धवन का ये 168वां मैच था। आईपीएल में 167वीं पारी खेलते हुए धवन ने ये उपलब्धि हासिल की है। इस हिसाब से उनके नाम आईपीएल में सबसे अधिक पारी में पहला शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज करा लिया। ये अनचाहा रिकॉर्ड इससे पहले विराट कोहली के नाम दर्ज था जिन्होंने 120वीं पारी में आईपीएल में ये उपलब्धि हासिल की थी। वहीं इस सूची में तीसरे पायदान पर काबिज अंबाती रायुडू को पहले आईपीएल शतक के लिए 119 पारियां खेलनी पड़ी थी। वहीं सुरेश रैना ने पहले आईपीएल शतक के लिए 88 पारियां खेलीं।
 
आईपीएल 2020 में 51 की औसत से बना रहे हैं रन 
इससे पहले दो मैचों में धवन ने मुंबई इंडिययन्स के खिलाफ 69*(52) और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 57(33) रन का पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने सीएसके के खिलाफ अपनी पारी में 101*(58) रन बनाए हैं। इस तरह मौजूदा आईपीएल में उनके नाम 9 मैच की 9 पारियों में 51.28    की औसत और 143.02 स्ट्राइक रेट से 359 रन दर्ज हो चुके हैं। ऐसे में अब उनके बल्ले पर लगाम लगती नहीं दिखाई दे रही है। 

5000 आईपीएल रन से 62 रन दूर 
धवन ने आईपीएल में पहला शतक तब जड़ा है जब वो आईपीएल में 5 हजार रन पूरे करने के करीब पहुंच चुके हैं। उनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं वो डेविड वॉर्नर के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने आईपीएल में 39 अर्धशतक जड़े हैं। आईपीएल में अबतक धवन 168 मैच में 34.29 की औसत और 125.96 के स्ट्राइक रेट से 4,938 रन बना चुके हैं। जल्दी ही वो आईपीएल के पांच हजारी क्लब में शामिल हो जाएंगे। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर