IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में ये होगी भारत की ओपनिंग जोड़ी, अभी इनका बढ़ेगा इंतजार

India vs Sri Lanka Odi Series: भारत और श्रीलंका के बीच 18 जुलाई से तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे खेला जाएगा। भारतीय टीम की तरफ से पहले वनडे में इस ओपनिंग जोड़ी का खेलना तय माना जा रहा है।

shikhar dhawan
शिखर धवन 

मुख्य बातें

  • भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे रविवार को खेला जाएगा
  • भारत की तरफ से पहले वनडे के लिए ओपनिंग जोड़ी तय हो गई है
  • टीम इंडिया के युवाओं को अभी और करना होगा इंतजार

नई दिल्‍ली: भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जाएगा। हालांकि, इस बात पर चर्चा जारी है कि पहले वनडे में टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग कौन करेगा। भारतीय टीम के पास श्रीलंका दौरे के लिए पांच ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो ओपनिंग की जिम्‍मेदारी निभा सकते हैं।

इसमें शिखर धवन, पृथ्‍वी शॉ, देवदत्‍त पडिक्‍कल, रुतुराज गायकवाड़ और नितीश राणा का नाम शामिल है। अब जानकारी मिली है कि भविष्‍य को ध्‍यान में रखते हुए पृथ्‍वी शॉ को शिखर धवन के साथ ओपनिंग का मौका मिल सकता है।

इंसाइडस्‍पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक पृथ्‍वी शॉ और शिखर धवन पहले वनडे में ओपनिंग करेंगे जबकि देवदत्‍त पडिक्‍कल और रुतुराज गायकवाड़ को अपने मौके लिए इंतजार करना पड़ेगा। वैसे, देवदत्‍त पडिक्‍कल को भारत का भविष्‍य माना जा रहा है, जिनमें तीनों प्रारूपों में खेलने की क्षमता है।

हालांकि, अभी पूरा ध्‍यान पृथ्‍वी शॉ पर लगाया जा रहा है क्‍योंकि विराट कोहली और रवि शास्‍त्री उन्‍हें इंग्‍लैंड में भारतीय टीम से जुड़ने के लिए बुला सकते हैं। यही वजह है कि टीम प्रबंधन उन्‍हें प्रमुख टीम में दोबारा जोड़ने से पहले अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर प्रदर्शन करते हुए देखना चाहता है।

टी20 विश्‍व कप के दावेदार

कोलंको से टीम के सूत्र ने कहा, 'पृथ्‍वी शॉ ने घरेलू सीजन में खूब रन बनाए। धवन और शॉ में गजब की समझ है क्‍योंकि आईपीएल में दोनों एक ही टीम के लिए ओपनिंग करते हैं। मुझे पूरा यकीन है कि 18 जुलाई को होने वाले पहले वनडे में धवन और शॉ ही ओपनिंग करेंगे। मेरे ख्‍याल से रुतुराज गायकवाड़ और देवदत्‍त पडिक्‍कल दोनों को अपने मौके का इंतजार करना पड़ेगा।'

बता दें कि आईपीएल में शिखर धवन और पृथ्‍वी शॉ ने गजब की बल्‍लेबाजी की थी और दोनों की ओपनिंग जोड़ी हिट रही थी। निलंबित 2021 आईपीएल में शिखर धवन और पृथ्‍वी शॉ दोनों ने 300 से ज्‍यादा रन बनाए थे। शिखर धवन ने तो ऑरेंज कैप अपने पास रखी थी। वैसे, पृथ्‍वी शॉ को ओपनिंग पर मौका मिलना इसलिए भी तय है क्‍योंकि टी20 विश्‍व कप में जगह पाने के वह दावेदार हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर