भारतीय टीम में इस प्लेयर को जगह नहीं मिलने से हैरान हैं शेन वॉर्न 

Shane Warne Praise Sanju Samson: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज और राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल का पहला खिताब दिलाने वाले शेन वॉर्न ने इस युवा खिलाड़ी को टीम इंडिया में शामिल नहीं किए जाने पर हैरानी जताई है।

Shane Warne
शेन वॉर्न( साभार राजस्थान रॉयल्स)  |  तस्वीर साभार: Twitter

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और महान स्पिनर शेन वॉर्न ने शनिवार को कहा कि उन्हें हैरानी है कि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भारत के लिये सभी प्रारूपों में नहीं खेलते हैं। सैमसन ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 32 गेंद में 74 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स को 16 रन से जीत दिलाई थी।

वॉर्न ने राजस्थान रॉयल्स के इंस्टाग्राम लाइव सत्र में कहा, 'संजू सैमसन कमाल का खिलाड़ी है। मैं लंबे समय से कह रहा हूं और मेरा मानना है कि मैंने काफी समय बाद ऐसा खिलाड़ी देखा है। मैं हैरान हूं कि वह भारत के लिये सभी प्रारूपों में नहीं खेलता है। वह अच्छा खिलाड़ी है और उसके पास सारे शॉट्स और क्लास है।' वॉर्न ने आगे कहा, 'मुझे यकीन है कि लगातार अच्छा प्रदर्शन करके रॉयल्स को आईपीएल जीतने में मदद करेगा। मुझे उम्मीद है कि भारत के लिये मैं उसे तीनों प्रारूपों में खेलते देखूंगा।'

ऐसा रहा है आईपीएल में अबतक प्रदर्शन
25 वर्षीय संजू सैमसन साल 2013 से लगातार आईपीएल में खेल रहे हैं। अब तक खेले 94 मैच में 28.18 की औसत और 132.11 के स्ट्राइक रेट से 2,283 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। पिछले तीन सीजन में तो उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और हर बार 300 से ज्यादा रन बनाने में सफल हुए हैं। उनके आईपीएल में दोनों शतक 2017-2019 के दौरान ही आए हैं। 

2015 में किया था टीम इंडिया के लिए डेब्यू 
आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के जरिए सैमसन ने टीम इंडिया के दरवाजे तो खोल लिए लेकिन वहां अपनी जगह पक्की नहीं कर सके। जो भी गिने-चुने मौके उन्हें मिले हैं उनमें वो खुल को साबित नहीं कर सके। साल 2015 में हरारे में जिंबाब्वे के खिलाफ टी20 डेब्यू करने के बाद वो टीम इंडिया के लिए केवल चार मैच खेल सके हैं जिसमें 4 बार बल्लेबाजी करते हुए वो 8.75 की औसत से 35 रन बना सके हैं। यदि सैमसन आईपीएल 2020 में धमाल करते हैं तो उनके लिए एक बार फिर टीम इंडिया के दरवाजे निश्चित तौर पर खुल जाएंगे और इस बार वो रिषभ पंत की मुश्किलें बढ़ाएंगें।  

(भाषा इनपुट के साथ)

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर