LSG vs RCB: शाहबाज अहमद के इस कैच ने पलट दिया मैच [VIDEO]

शाहबाज अहमद द्वारा आरसीबी की गेंदबाजी के दौरान 19वें ओवर की चौथी गेंद पर लिए धाकड़ कैच ने लखनऊ सुपर जायंट्स के जबड़े से जीत छीन ली।

KL-Rahul-Shahbaz-Ahmad
केएल राहुल और शाहबाज अहमद( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • 19वें ओवर की चौथी गेंद पर जोस हेजलवुड की गेंद पर स्कूप शॉट खेलते हुए केएल राहुल हुए आउट
  • केएस राहुल ने खेली 78 (55) रन की कप्तानी पारी
  • उनके आउट होते ही लखनऊ की हथली से छिटक गया मैच

कोलकाता: क्रिकेट की दुनिया में प्रचलित लोकप्रिय कहावत 'कैचेज विन मैचेज' बुधवार को आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में एक बार फिर सही साबित हुई। जीत के लिए 208 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ ने 18 ओवर में 4 विकेट पर 175 रन बना लिए थे। कप्तान केएल राहुल 78 (55) रन बनाकर खेल रहे थे। ऐसे में पारी के 19वें ओवर में जोस हेजलवुड की चौथी गेंद का सामना कर रहे राहुल ने फुल टॉस गेंद पर स्कूप शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन टाइमिंग सही नहीं बैठी और शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े शाहबाज अहमद के सिर के ऊपर से नहीं जा सकी।

स्कूप शॉट खेलते हुए शॉर्ट फाइन लेग पर गए लपके 
शॉर्ट फाइन लेग पोजिशन पर मुस्तैद लोकल बॉय शाहबाज की ओर जैसे ही गेंद आई उन्होंने वक्त गंवाए बगैर या किसी तरह की लापरवाही किए बगैर उछलकर कैच लपक लिया। इसी के साथ राहुल की पारी का अंत हो गया। पिच पर पैर जमा चुके राहुल 58 गेंद में 79 रन की पारी खेलकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के जड़े।

राहुल के आउट होते ही हाथ से फिसली जीत 
राहुल के आउट होते ही मैच का पासा पलट गया। उनके बाद बल्लेबाजी करने आए क्रुणाल पांड्या अगली ही फुलटॉस गेंद पर फॉलो थ्रू में हेजलवुड के हाथों लपके गए। अंत में कैरेबियाई बल्लेबाज एविन लुईस और श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने जोर लगाया लेकिन पारी के आखिरी ओवर में जरूरी 24 रन हर्षल पटेल की चालाकी भरी गेंदबाजी के खिलाफ हासिल नहीं कर सके और 14 रन के अंतर से मैच गंवा दिया।  


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर