किंग्‍स इलेवन पंजाब के इस फैसले से महान सचिन तेंदुलकर भी थे हैरान, अब कह दी 'मन की बात'

Sachin Tendulkar: किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम आखिरकार जीत की पटरी पर लौट आई है। केएल राहुल और क्रिस गेल की पारियों के दम पर पंजाब ने आरसीबी को 8 विकेट से मात दी। जानिए आखिर सचिन तेंदुलकर क्‍यों हैरान हुए।

sachin tendulkar
सचिन तेंदुलकर 

मुख्य बातें

  • पंजाब ने पहले सात मैचों में गेल को नहीं खिलाया, जिससे तेंदुलकर हुए हैरान
  • क्रिस गेल की पारी की सचिन तेंदुलकर ने जमकर की तारीफ
  • किंग्‍स इलेवन पंजाब ने आरसीबी को 8 विकेट से मात दी

मुंबई: 'क्रिकेट के भगवान' माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर मौजूदा आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब के एक फैसले से हैरान रह गए, जिसको लेकर उन्‍होंने अपने मन की बात सोशल मीडिया के जरिये जाहिर की। दरअसल, तेंदुलकर इस बात से हैरान रह गए कि किंग्‍स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 के अपने पहले सात मैचों में 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल क्‍यों नहीं किया। पंजाब आधारित फ्रेंचाइजी ने शुरूआती सात में से छह मुकाबले गंवाए और अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर थी। अच्‍छा खेलने के बावजूद भी पंजाब की टीम जीत की राह पर नहीं पहुंच पा रही थी।

लगातार खराब प्रदर्शन के बाद आखिरकार पंजाब ने जमैकाई क्रिकेटर को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया। गेल को अपनी पिछली आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच खेलने को मिला। 41 साल के क्रिस गेल ने धमाकेदार वापसी की और शारजाह के मैदान पर चौके-छक्‍के की बरसात करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। बता दें कि किंग्‍स इलेवन पंजाब ने गुरुवार को आईपीएल 2020 के 31वें मैच में आरसीबी को 8 विकेट से मात दी।

क्रिस गेल ने 45 गेंदों में एक चौके और पांच छक्‍कों की मदद से 53 रन बनाए। वह आखिरी ओवर में रनआउट हुए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज शुरूआत में कुछ समय रन के लिए संघर्ष करते नजर आए, लेकिन फिर जब उन्‍होंने लय हासिल की तो आरसीबी के गेंदबाजों के लिए गेल के बल्‍ले पर लगाम लगाना मुश्किल हो गया। मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने भी क्रिस गेल की शानदार पारी की तारीफ की और अपने मन की बात कही।

सचिन तेंदुलकर का ट्वीट

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'क्रिस गेल की वापसी देखकर अच्‍छा लगा और उन्‍होंने शानदार 53 रन बनाए। हैरान हूं कि इतने समय तक किंग्‍स इलेवन पंजाब ने उन्‍हें बाहर क्‍यों रखा था।'

बता दें कि क्रिस गेल को दो मैच पहले अंतिम एकादश में मौका मिलने वाला था, लेकिन फूड पॉइजनिंग के कारण वह सीएसके और केकेआर के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल सके थे। फिर आरसीबी के खिलाफ यूनिवर्स बॉस ने धमाकेदार वापसी की। उनकी पारी की बदौलत पंजाब ने मौजूदा आईपीएल में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

क्रिस गेल ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की। 172 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम आखिरी ओवर में लड़खड़ाई। हालांकि, आखिरी गेंद पर निकोलस पूरन ने छक्‍का जमाकर उसकी जीत पर मुहर लगाई।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर