एस श्रीसंत की वापसी पर लगी मुहर, तेज गेंदबाज केरल के प्रेजीडेंट कप टी20 में हिस्‍सा लेंगे

S Sreesanth: एस श्रीसंत क्रिकेट में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वह केरल के टी20 टूर्नामेंट में वापसी करेंगे, जो 2020/21 घरेलू सीजन के पहले शुरू होने जा रहा है। श्रीसंत इस टूर्नामेंट के स्‍टार आकर्षण रहेंगे

s sreesanth
एस श्रीसंत 

मुख्य बातें

  • एस श्रीसंत केरल की टी20 लीग में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार
  • टी20 टूर्नामेंट 2020/21 घरेलू सीजन से पहले शुरू होगा
  • श्रीसंत ने सात का प्रतिबंध पूरा किया और अब घरेलू क्रिकेट में केरल का प्रतिनिधित्‍व करेंगे

केरल: सात साल का प्रतिबंध झेलने के बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत 2020/21 सीजन के लिए भारतीय क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं। मगर कोविड-19 महामारी के कारण बीसीसीआई कोई घरेलू टूर्नामेंट आयोजित नहीं करा पा रहा है। बोर्ड को उम्‍मीद है कि जनवरी 2021 से घरेलू टूर्नामेंट आयोजित कराएगए, लेकिन इस संबंध में कोई स्‍पष्‍टीकरण नहीं दिया गया है। जहां घरेलू खिलाड़ी बीसीसीआई के आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहे हैं, वहीं श्रीसंत प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के पास केरल रणजी ट्रॉफी टीम में चयन के लिए अपनी दावेदारी पेश करने का मौका होगा क्‍योंकि वह राज्‍य के टी20 टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेने जा रहे हैं। स्‍पोर्ट्स्‍टार की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीसंत केरल के प्रेजीडेंट टी20 कप में खेलेंगे, जो अलापुझा में आयोजित होगा। कई राज्‍य अपनी टी20 लीग आयोजित कराते हैं और केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) इस लिस्‍ट में जुड़ने वाला ताजा बोर्ड है।

श्रीसंत होंगे स्‍टार आकर्षण

स्‍पोर्ट्स्‍टार से बातचीत करते हुए केसीए अध्‍यक्ष सजन के वर्घीस ने पुष्टि की है कि श्रीसंत इस लीग में हिस्‍सा लेंगे और स्‍टार आकर्षण रहेंगे। उन्‍होंने कहा, 'जी हां। श्रीसंत आकर्षण का केंद्र होंगे। प्रत्‍येक खिलाड़ी अलापुझा में एक होटल में बायो-बबल में रहेगा। हम दिसंबर के पहले सप्‍ताह में इसके आयोजन की योजना बना रहे हैं। केरल सरकार से मंजूरी मिलने का इंतजार है।' श्रीसंत का टी20 लीग में प्रदर्शन उनके राज्‍य टीम और आईपीएल अनुबंध के लिए कारगर साबित हो सकता है। श्रीसंत 2013 से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं।

बैन कब समाप्‍त हुआ?

आजीवन प्रतिबंध लगने के बाद श्रीसंत के बैन की अवधि घटाकर 7 साल कर दी गई थी। उनका प्रतिबंध सितंबर 2020 में समाप्‍त किया गया था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अंतरराष्‍ट्रीय वापसी की राह पर थे, जब 2013 में उन पर प्रतिबंध लगा था। 2007 वर्ल्‍ड टी20, 2011 विश्‍व कप विजयी टीमों के सदस्‍य रहे श्रीसंत ने 27 टेस्‍ट, 53 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। वैसे, श्रीसंत के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की राह लगभग समाप्‍त हो चुकी है, लेकिन वह आईपीएल में वापसी कर सकते हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर