IPL 2022, RR vs CSK Match Highlights: राजस्‍थान की प्‍लेऑफ में 'रॉयल' एंट्री, चेन्‍नई को पांच विकेट से रौंदा

TATA IPL 202, RR vs CSK Match Highlights: यशस्‍वी जायसवाल (49) और रविचंद्रन अश्विन (40*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स ने शुक्रवार को आईपीएल 2022 के 68वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को दो गेंदें शेष रहते पांच विकेट से हराया।

Rajasthan Royals vs Chennai Super Kings
राजस्‍थान रॉयल्‍स बनाम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 
मुख्य बातें
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 5 विकेट से हराया
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स ने प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया और अंक तालिका में वो दूसरे स्‍थान पर रही
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स का क्‍वालीफायर में गुजरात टाइटंस से सामना होगा

TATA IPL 2022, RR vs CSK Match Highlights: यशस्‍वी जायसवाल (49) और रविचंद्रन अश्विन (40*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स ने शुक्रवार को आईपीएल 2022 के 68वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को दो गेंदें शेष रहते पांच विकेट से हराया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाए। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

इस जीत के साथ ही संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स आईपीएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। अब राजस्‍थान रॉयल्‍स 24 मई को पहले क्‍वालीफायर में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जाएगा। राजस्‍थान रॉयल्‍स की 14 मैचों में यह 9वीं जीत रही। वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की 14 मैचों में यह 10वीं हार रही।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की पारी का हाल

151 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। सिमरजीत सिंह ने दूसरे ओवर में जोस बटलर (2) को मोइन अली के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद यशस्‍वी जायसवाल (59) ने संजू सैमसन (15) के साथ दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी करके टीम को शुरूआती झटके से उबारा। मिचेल सैंटनर ने अपनी ही गेंद पर सैमसन का शानदार कैच पकड़कर रॉयल्‍स को दूसरा झटका दिया।

मोइन अली ने जल्‍द ही देवदत्‍त पडिक्‍कल (3) को क्‍लीन बोल्‍ड करके रॉयल्‍स को तीसरा झटका दिया। फिर जायसवाल ने रविचंद्रन अश्विन के साथ टीम का स्‍कोर 100 रन के पार लगाया। सोलंकी ने अर्धशतक पूरा कर चुके यशस्‍वी जायसवाल को पथिराना के हाथों कैच आउट कराकर राजस्‍थान का चौथा विकेट गिराया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 44 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से 59 रन बनाए। सोलंकी ने जल्‍द ही शिमरोन हेटमायर (6) को कॉनवे के हाथों कैच आउट कराकर रॉयल्‍स को पांचवां झटका दिया।

चेन्‍नई की पारी का हाल

इससे पहले मोइन अली (93) की शानदार पारी की बदौलत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की शुरूआत बेहद खराब रही। ट्रेंट बोल्‍ट ने पहले ही ओवर में रुतुराज गायकवाड़ को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट कराकर सीएसके को पहला झटका दिया। गायकवाड़ खाता भी नहीं खोल पाए। 

इसके बाद मोइन अली ने केवल 19 गेंदों में 8 चौके और तीन छक्‍के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने बोल्‍ट द्वारा किए पारी के छठे ओवर की चौथी गेंद पर अपर कट के जरिये चौका जमाकर पचासा पूरा किया। मोइन अली ने बोल्‍ट के ओवर की पहली गेंद पर छक्‍का जमाया और फिर अगली पांच गेंदों में लगातार पांच चौके जमाए। इस तरह उन्‍होंने छठे ओवर में 26 रन बनाए।

अली ने डेवोन कॉनवे (16) के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े। अश्विन ने कॉनवे को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। इसके बाद ओबेड मैकॉय ने एन जगदीशन (1) को रियान पराग के हाथों कैच आउट कराकर सीएसके को तीसरा झटका दिया। अंबाती रायुडू (3) को चहल ने पडिक्‍कल के हाथों कैच आउट कराकर चेन्‍नई को चौथा झटका दिया।

इसके बाद मोइन अली ने कप्‍तान एमएस धोनी के साथ पांचवें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी करके सीएसके को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। चहल ने धोनी को बटलर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। मैकॉय ने अली को शतक जमाने से रोका और पराग के हाथों कैच आउट कराया। मोइन अली ने 57 गेंदों में 13 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 93 रन बनाए। राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से युजवेंद्र चहल और ओबेड मैकॉय ने दो-दो विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन और ट्रेंट बोल्‍ट को एक-एक सफलता मिली।

टॉस का बॉस

इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपनी प्‍लेइंग 11 में एक बदलाव किया है। शिवम दुबे की जगह अंबाती रायुडू को शामिल किया गया है। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने भी अपनी प्‍लेइंग 11 में एक बदलाव किया है। जिमी नीशम की जगह शिमरोन हेटमायर को शामिल किया गया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की प्‍लेइंग 11- रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एन जगदीशन, एमएस धोनी (कप्‍तान), मिचेल सैंटनर, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मथीशा पथिराना और मुकेश चौधरी।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11 - यशस्‍वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्‍ट, प्रसिद्ध कृष्‍णा, युजवेंद्र चहल और ओबेड मैकॉय।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर