IPL 2020: क्या हुआ RCB को? क्या बदलने जा रही है बैंगलोर की टीम

RCB, IPL 2020: विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम को अचानक क्या हो गया है। सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा देखने को मिला है जिसने सवाल खड़े कर दिए हैं।

Virat Kohli RCB
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्लीः क्या इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम नई खेलेगी? क्या बैंगलोर की टीम में बड़ा बदलाव होने वाला है? क्या विराट कोहली की अगुवाई वाली इस आईपीएल टीम का नाम और रंग-रूप बदलने वाला है? ऐसे तमाम सवाल सोशल मीडिया पर बुधवार को जमकर वायरल हुए हैं और इसकी वजह भी सोशल मीडिया ही है। क्या है पूरा मामला, आइए जानते हैं।

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अचानक से सोशल मीडिया पर नदारद दिखने लगी। टीम के तमाम सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बड़े अजीब बदलाव देखने को मिले। ट्विटर और फेसबुक से आरसीबी की प्रोफाइल फोटो डिलीट कर दी गई। उनके फेसबुक पेज पर टीम का नाम 'ROYAL CHALLENGERS BANGALORE' ही लिखा था लेकिन ट्विटर पर टीम के नाम से बैंगलोर हटा दिया गया।

इंस्टाग्राम पर पूरी तरह से छुट्टी !

वहीं इंस्टाग्राम पर तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अकाउंट से सभी पोस्ट डिलीट हो गई हैं। ट्विटर पर उनका आखिरी पोस्ट जोश फिलिप पर था जिनको बैंगलोर की टीम ने बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद अपनी टीम में शामिल किया है।

क्या है वजह?

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम बदलने पर चर्चा चल रही है। एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि 'नाम बदलने को लेकर चर्चा अंतिम दौर में है और फैंस को जल्द ही इसकी जानकारी दी जाएगी।'

युजवेंद्र चहल रह गए हक्का-बक्का

उधर टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल भी सोशल मीडिया पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस बदलाव से हैरान रह गए। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'ये कैसी गुगली है? आपकी प्रोफाइल फोटो और इंस्टाग्राम पोस्ट कहां गए?'

दिल्ली की राह पर?

इन खबरों की मानें तो लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दिल्ली कैपिटल्स की राह पर है। दिल्ली की टीम ने भी आईपीएल 2019 से ठीक पहले अपना नाम व रंग-रूप पूरी तरह से बदल दिया था। दिल्ली डेयरडेविल्स से दिल्ली कैपिटल्स बनने के बाद उनके प्रदर्शन में भी अजब-गजब परिवर्तन देखने को मिला। बैंगलोर की टीम में हमेशा दिग्गजों की मौजूदगी रही लेकिन फिर भी उन्होंने कभी आईपीएल खिताब नहीं जीता है। बैंगलोर ने इस बार नीलामी में भी कई खिलाड़ियों को सोच-समझकर खरीदा है। उन्होंने सबसे ज्यादा पैसे दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस पर लुटाए जिनको 10 करोड़ रुपये खरीदा गया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर