GOLDEN DUCK: रोहित शर्मा ने अपने नाम दर्ज किया सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, पटेल और भज्जी के बराबर पहुंचे

Rohit Sharma embarrassing record: सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का गुरुवार को पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्ला खामोश रहा। वह बिना खाता खोले आउट हो गए।

Rohit sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: PTI

मुंबई इंडियंस के कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा चोट से उबरने के बाद बल्ले से खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। उन्होंने अंतिम लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बुधवार को वापसी की और 7 गेंदों में महज 4 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं, रोहित का बल्ला दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध गुरुवार को पहले क्वालीफायर में भी खामोश रहा। वह दूसरे ओवर में रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर 'गोल्डन डक' (पहली गेंद पर आउट) का शिकार हो गए। उन्होंने शून्य पर आउट होने के साथ ही आईपीएल में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

पार्थिव-हरभजन के बराबर पहुंचे रोहित

'हिटेमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा अब आईपीएल में सबसे ज्यादा डक (शून्य पर आउट होना) का शिकार होने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हो गए है। वह पार्थिव पटेल और हरभजन सिंह के साथ संयुक्त रूप से सर्वाधिक शून्य पर पवेलियन लौटने वाले खिलाड़ी हैं। तीनों अब तक 13 बार बिना खाता खोले हुए हैं। वहीं, रोहित 13 मर्तबा शून्य पर आउट होने के दौरान तीन बार 'गोल्डन डक' हुए हैं। उन्हें आईपीएल में तेज गेंदबाज उमेश यादव, जोफ्रा आर्चर और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहली गेंद पर अपना शिकार बनाया है।


चार मैचों में बाहर बैठे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 18 अक्टूबर को खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे। उनकी बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिसके बाद उन्होंने चार मैचों में बाहर बैठना पड़ा। उन्होंने वापसी के बाद कहा था, 'मैदान पर लौटकर अच्छा लग रहा है। कुछ मैच और खेलने हैं और फिर देखते हैं कि कैसा रहता है। हैमस्ट्रिंग अब पूरी तरह से ठीक है।' बता दें कि रोहित को चोटिल होने कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था, जिसे लेकर कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने नाराजगी का इजहार किया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर