इंग्लैंड का धाकड़ बल्लेबाज हुआ हिटमैन रोहित शर्मा का मुरीद, कहा-उनकी इस काबीलियत का हूं कायल

इंग्लैंड का धाकड़ बल्लेबाज टीम इंडिया के सीमित ओवरों की टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं। जानिए उन्होंने क्या कहा?

Rohit Sharma
Rohit Sharma 

मुख्य बातें

  • हिटमैन ने विश्व कप 2019 में जड़े थे रिकॉर्ड 5 शतक
  • रोहित के एफर्टलेस शॉट्स की कायल है पूरी दुनिया, दुनियाभर में फैले हैं फैन्स
  • विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का नाम भी हुआ विराट के फैन्स में शामिल

नई दिल्ली: इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के अहम सदस्य बनकर उभरे जोस बटलर ने हिटमैन रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने रोहित को एक शानदार खिलाड़ी बताते हुए कहा कि उनके पास किसी भी विरोधी टीम के खिलाफ आसानी से शतक जड़ने की क्षमता है। 

राजस्थान रॉयल्स के इन्स्टाग्राम पेज पर लाइव सेशन के दौरान बटलर ने कहा, 'मेरे हिसाब से रोहित शर्मा एक शानदार खिलाड़ी हैं। बगैर ताकत के उनके अंदर लंबे शॉट्स खेलने की क्षमता है। कई भारतीय खिलाड़ियों के खेल का अंदाज बेहद स्टाइलिश है। बटलर ने कहा, वो लंबे समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जिस तरह से वो एफर्टलेस तरीके से  बल्लेबाजी करते हैं और शॉट्स खेलते हैं वो अद्भुत है। ऐसा करके उन्होंने विरोधी टीम को धराशाई किया।' 

रोहित शर्मा को मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी केवल विराट कोहली से पीछे हैं। वो पिछले साल इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए विश्व कप के दौरान एक विश्व कप में पांच शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। 

बटलर ने रोहित के बारे में कहा, रोहित के अंदर मैंने एक बात देखी है कि एक बार जब वो रन बनाना शुरू कर देते हैं तो वो बड़ी पारियां खेलते हैं जिसका मैच पर बड़ा प्रभाव पड़ता है। इसी वजह से वो विश्व कप के दौरान चार से पांच शतक जड़ने में सफल रहे।

बटलर आईपीएल में दो सीजन 2016 और 2017 में मुंबई इंडियन्स के साथ रहे थे। 2018 में राजस्थान ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। बटलर ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी अब शॉर्ट गेंदों का आसानी से सामना कर लेते हैं। उन्होंने कहा, कुछ साल पहले विरोधी टीमें भारती बल्लेबाजों के खिलाफ शार्ट गेंदें फेंककर आक्रमण करती थीं लेकिन रोहित उन गेंदों की जमकर धुनाई करते हैं। अगर आप छोटी गेंदें डालते हैं तो वो उन्हें ड्राइव कर बाउंड्री के पार पहुंचा देते हैं।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर