DC vs RR: कप्तान के रूप में रिषभ पंत ने खेली पहली धुआंधार पारी

Rishabh Pant, Delhi Capitals: आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान रिषभ पंत ने कप्तान के रूप में पहला अर्धशतक जड़ दिया है। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ शानदार पारी खेली।

Rishabh Pant against Rajasthan Royals
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रिषभ पंत (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का सातवां मैच
  • दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • रिषभ पंत ने कप्तान के रूप में खेली पहली धुआंधार पारी

नई दिल्लीः दिल्ली कैपिटल्स ने इस साल श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में रिषभ पंत को अपना नया कप्तान नियुक्त किया था। रिषभ पंत पर कप्तानी के दबाव को लेकर कई चर्चाएं हुईं लेकिन इस बार पंत ने आईपीएल 2021 के सातवें मैच में इन सभी खबरों को दरकिनार कर दिया। पंत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में धुंआंधार अर्धशतकीय पारी खेली।

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस करके पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। दिल्ली की टीम पहले बैटिंग करने उतरी और 36 रन के अंदर उन्होंने अपने तीन विकेट गंवा दिए। रिषभ पंत ने इस बीच कप्तान होने की जिम्मेदारी निभाई और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़कर टीम की पारी को संभाल लिया।

रिषभ पंत ने महज 30 गेंदों पर अपना 13वां आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस दौरान ऑफ साइड पर लगातार कई अच्छे शॉट्स जड़े जिससे ये साफ हुआ कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का अनुभव उनके लिए खूब काम कर रहा है। रिषभ पंत ने 32 गेंदों पर 51 रनों की तेज पारी खेली जिसमें 9 चौके शामिल रहे।

रिषभ पंत का आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। उन्होंने रॉयल्स के खिलाफ अब तक आईपीएल में 20, 69, नाबाद 78, नाबाद 53, 5 और 51 रनों की पारियां खेली हैं।

इस मैच के ताजा अपडेट और स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अब तक आईपीएल इतिहास में 70 मैच खेलते हुए 2145 रन बना लिए हैं जिसमें 1 शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं। विकेट के पीछे वो 46 कैच और 11 स्टंपिंग भी अपने नाम कर चुके हैं।

आईपीएल 2021 की अंक तालिका के लिए यहां क्लिक करें- POINTS TABLE

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर