पहली बार कप्तानी करते हुए मैच हारने के बाद रिषभ पंत ने दिया ये बयान

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Apr 16, 2021 | 06:40 IST

Rishabh Pant, Delhi Capitals vs Rajasthan Royals, IPL 2021: आईपीएल के मौजूदा सीजन के सातवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने जीत दर्ज की तो रिषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में पहली हार मिली।

Rishabh Pant with Rahul Tewatia
राजस्थान के राहुल तेवतिया के साथ रिषभ पंत (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दी शिकस्त
  • आईपीएल में पहली बार कप्तान के रूप में रिषभ पंत को मिली हार
  • मैच में खेली थी कप्तानी पारी, जड़ा था अर्धशतक

मुंबईः दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में गुरुवार को यहां तीन विकेट की हार के बाद कहा कि उनके गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन वे अंत में बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे। जयदेव उनादकट (15 रन पर तीन विकेट) और मुस्ताफिजुर रहमान (29 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने कप्तान रिषभ पंत (51) के अर्धशतक के बावजूद दिल्ली की टीम आठ विकेट पर 147 रन ही बना सकी। रॉयल्स की सटीक गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि दिल्ली की पारी में एक भी छक्का नहीं लगा।

इसके जवाब में रॉयल्स की टीम ने डेविड मिलर (62) और मौरिस (18 गेंद में नाबाद 36 रन, चार छक्के) की तेजतर्रार पारियों से 19.4 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की। दिल्ली की ओर से आवेश खान (32 रन पर तीन विकेट), क्रिस वोक्स (22 रन पर दो विकेट) और कागिसो रबादा (30 रन पर दो विकेट) ने तूफानी गेंदबाजी की लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

पंत ने मैच के बाद कहा, ‘‘मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने काफी अच्छी शुरुआत की लेकिन अंत में हमने उन्हें (रॉयल्स के बल्लेबाजों को) हावी होने का मौका दिया। हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे।’’ पंत ने कहा कि उनके गेंदबाजों को ओस के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा।

उन्होंने कहा, ‘‘ओस काफी अधिक थी। मुझे लगता है कि हमने 15 से 20 रन कम बनाए। लेकिन इस मैच के कुछ सकारात्मक पक्ष रहे, गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की। उम्मीद करते हैं कि भविष्य में हम जीत दर्ज करने में सफल रहेंगे। मुझे लगता है कि दूसरी पारी में पहली पारी की तुलना में अधिक ओस थी जिसके कारण हमें कुछ अलग करना पड़ा क्योंकि धीमी गेंद रुककर नहीं आ रही थी।’’

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर