रिकी पोंटिंग बोले- मैं रविचंद्रन अश्विन से मांकडिंग को लेकर बात करूंगा

आईपीएल 2020
आईएएनएस
Updated Aug 19, 2020 | 20:55 IST

Delhi Capitals, IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वो रविचंद्रन अश्विन से आईपीएल 2020 में मांकेडिंग पर बातचीत करेंगे।

Ricky Ponting
रिकी पोंटिंग  |  तस्वीर साभार: IANS

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वह मांकडिंग (नान स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाज को क्रीज से बाहर होने पर गेंद फेंकने से पहले आउट करना) के पक्ष में नहीं हैं। पोंटिंग ने कहा कि आईपीएल के आगामी 13वें सीजन के दौरान मांकड को लेकर वह दिल्ली कैपिटल्स के स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से बात करेंगे।

अश्विन आईपीएल के पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा थे। पिछले सीजन में पंजाब का राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाफ एक मैच हुआ और इस मैच से ही मांकड शब्द चर्चा में आया था।

बटलर को किया था आउट

अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड तरीके से आउट किया था। अश्विन ने नॉन स्ट्राइकर छोर पर गिल्लियां उड़ा दी थीं और बटलर को आउट दिया गया था क्योंकि यह नियमों के खिलाफ नहीं था। लेकिन कई क्रिकेट दिग्गजों ने खेल भावना का उल्लंघन करने के लिए अश्विन की कड़ी आलोचना की थी।

मैं बात करूंगा उससे

पोंटिंग ने ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्ट पर कहा, इसे (मांकड) लेकर मैं उनसे (अश्विन से) बात करूंगा। यह पहली चीज है, जिसे मैं करूंगा। पिछले सीजन में वह हमारी टीम का हिस्सा नहीं थे। वह हमारे खिलाड़ियों में से एक है जिसे हमने इस वर्ष अपनी टीम में लाने की कोशिश की।

उन्होंने कहा, देखिए, वह एक शानदार गेंदबाज हैं और उन्होंने लंबे समय तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन मुझे उस पिछले सीजन को देखना होगा, जहां उन्होंने ऐसा किया था। मैंने तुरंत ही अपनी टीम के लड़कों से कहा, देखो, मुझे पता है कि उन्होंने यह कर दिया है। टूर्नामेंट में अन्य लोग भी होंगे जो ऐसा करने के बारे में सोचेंगे। लेकिन हम अपनी क्रिकेट खेलेंगे। हम ऐसा नहीं करेंगे।

मेरी अंतरआत्मा साफ थी- अश्विन

अश्विन ने अपने द्वारा किए गए मांकड का बचाव करते हुए कहा था, मेरी अंतरात्मा साफ थी। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच को भरोसा है कि अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर उनकी सलाह को मानेंगे। उन्होंने कहा, इसलिए, यह बातचीत होने जा रही है और यह एक कठिन बातचीत होने जा रही है, जोकि मुझे उनके साथ करना होगा। लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि वह इसे मानेंगे। आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में हो रही है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर