रिकी पोंटिंग ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की सबसे बड़ी कमजोरी का खुलासा किया

Ricky Ponting: आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रहे पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छा फिनिशर इसलिये भी नहीं है क्योंकि उसके सभी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बिग बैश लीग में शीर्ष चार स्थान पर खेलते हैं।

australia cricket team
ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • रिकी पोंटिंग ने ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम की सबसे बड़ी कमजोरी का खुलासा किया
  • रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया के पास अच्‍छा मैच फिनिशर नहीं है
  • पोंटिंग ने बताया कि ऑस्‍ट्रेलिया के पास मैच फिनिशर के रूप में क्‍या विकल्‍प हैं

सिडनी: पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि आगामी टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के पास भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी या ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जैसा कोई फिनिशर नहीं है। पोंटिंग का यह भी मानना है कि मध्यक्रम या निचले क्रम का कोई विश्वस्त बल्लेबाज मिल जाए, जो विकेटकीपिंग भी कर सके तो एक तीर से दो शिकार हो जायेंगे।

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के लिए फिनिशर की भूमिका हमेशा चिंता का सबब रही है। इसके लिए विशेषज्ञ चाहिये जो तीन या चार ओवर खेल सके और 50 रन भी बना सके। धोनी ने अपने पूरे करियर में यह काम किया है और वह इसमें बेहतरीन है। हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड भी इस श्रेणी में आते हैं जो देश के लिए और आईपीएल टीम के लिए मैच जीत सकते हैं। वे इस स्थान पर खेलने के आदी हैं।'

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रहे पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छा फिनिशर इसलिये भी नहीं है क्योंकि उसके सभी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बिग बैश लीग में शीर्ष चार स्थान पर खेलते हैं। उन्होंने कहा, 'क्या ग्लेन मैक्सवेल या मिचेल मार्श यह काम कर सकते हैं या मार्कस स्टोइनिस। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा चिंता का सबब यही है।'

स्टोइनिस दिल्ली कैपिटल्स के लिए निचले क्रम पर बल्लेबाजी करके कामयाब रहे हैं। पोंटिंग ने कहा, 'मैंने पिछले साल स्टोइनिस को दिल्ली के लिये बल्लेबाजी करते देखा। उसने बिग बैश लीग के कुछ मैचों में पारी का आगाज करके मेलबर्न स्टार्स के लिये अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन मुझे ऐसा बल्लेबाज चाहिये जो फिनिशर की भूमिका निभा सके और उसने दिल्ली कैपिटल्स को दो तीन मैच अपने बल्ले के दम पर जिताये।' टी20 विश्व कप अक्टूबर नवंबर में भारत में होना है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर