VIDEO: इन जनाब को कभी चर्चा से दूर नहीं रख सकते, 'फ्री-हिट' पर भी खिलाड़ी को 0 पर किया आउट

Rashid Khan direct throw run-out of Moeen Ali: आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के युवा अफगानी स्पिनर राशिद खान ने बेशक विकेट नहीं लिया लेकिन फिर भी वो चर्चा में हैं।

Rashid Khan Run-Out
Rashid Khan Run-Out (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
  • आईपीएल 2020 के प्लेऑफ मुकाबले जारी हैं
  • सनराइजर्स हैदराबाद के अफगानी स्पिनर राशिद खान ने फिर अपनी छाप छोड़ी

शुक्रवार रात अबु धाबी में आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। बैंगलोर की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन शुरुआत से ही उनका स्टार बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ाता नजर आया। इस मैच में बैंगलोर ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली को मौका दिया था और उनकी बैटिंग की बारी भी जल्दी आ गई। लेकिन ये बल्लेबाज शून्य पर आउट हुआ, वो भी एक फ्री-हिट पर।

विराट (6), पडिक्कल (1) जैसे धुरंधरों के फ्लॉप होने के बाद एबी डिविलियर्स और आरोन फिंच ने बैंगलोर को किसी तरह थोड़ी सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाया। इस बीच जब पांचवें नंबर पर मोइन अली बल्लेबाजी करने उतरे तो उनसे सबको काफी उम्मीदें थीं, मौका मिला था जिस पर वो खुद को साबित करने की पूरी कोशिश करते। वो पहली गेंद खेलने आए इसे नो-बॉल करार दे दिया गया। यानी 'फ्री-हिट' के जरिए शानदार मौका मिल चुका था बड़ा शॉट लगाने का।

इस गेंद पर मोइन अली ने एक्स्ट्रा कवर पर शॉट खेला और दौड़कर एक रन लेने की कोशिश की लेकिन वहां खड़े फील्डर राशिद खान बेहद तेजी से आगे आए, उतनी ही तेजी से गेंद उठाई और सटीक निशाना साधते हुए विकेट पर थ्रो फेंका। मोइन अली अभी काफी दूर थे और विकेट बिखर चुके थे। 'फ्री-हिट' पर आप बोल्ड या कैच होंगे तो आउट नहीं होंगे लेकिन रन आउट होंगे तो पवेलियन लौटना पड़ेगा। यानी इस फ्री-हिट पर ना तो रन का फायदा मिला, बल्कि एक अहम विकेट और गिर गया। ये है राशिद के उस शानदार थ्रो का वीडियो।

हमेशा चर्चा में रहते हैं

अफगानी स्पिनर राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे अहम कड़ी रहे हैं। उनकी फिरकी हमेशा किफायती साबित हुई है और कई विकेट भी चटकाए हैं। इस मैच में उन्होंने कोई विकेट तो नहीं लिया लेकिन 4 ओवर में कुल 22 रन लुटाए और एक बेहतरीन रन आउट करके फिर से सुर्खियों में आ गए।

राशिद खान ने अब तक इस आईपीएल सीजन के 15 मैचों में 5.30 की शानदार इकॉनमी रेट के साथ 19 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने लगातार विरोधी टीम के बल्लेबाजों को परेशान किया है और फील्डिंग व बल्लेबाजी में भी मौका मिलने पर वो लोगों का दिल जीतते आए हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर