राजस्थान रॉयल्स पर पड़ी दोहरी मार, करारी हार के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगा मोटा जुर्माना 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ करारी हार का सामना करने के बाद मोटा जुर्माना लगाया गया है जानिए क्या है इसकी वजह।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • मुंबई इंडियन्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई राजस्थान रॉयल्स, मिली 57 रन से हार
  • पांच मैच में राजस्थान को मिली है तीसरी हार
  • स्मिथ पर मैच रेफरी ने लगाया है 12 लाख रुपये का जुर्माना

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 57 रन के अंतर से करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ पर उनकी टीम की धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इस सीजन में यह पहला अवसर है जबकि रॉयल्स ने निर्धारित अवधि में ओवर पूरे नहीं किये और इसलिए स्मिथ पर न्यूनतम ओवर दर से जुड़ी आईपीएल आचार संहिता के तहत 12 लाख रुपये का जुर्माना किया गया है।

सीजन में सजा पाने वाले तीसरे कप्तान 
आईपीएल ने इस संबंध में जारी बयान में कहा, 'राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ छह अक्टूबर 2020 को अबुधाबी में खेले गये आईपीएल मैच के दौरान टीम की धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया है।' स्टीव स्मिथ आईपीएल 2020 में धीमी गेंदबाजी के लिए सजा पाने वाले तीसरे कप्तान हैं। उनसे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पर भी इसी वजह से 12-12 लाख रुपये का जुर्माना लग चुका है। 
राजस्थान 136 रन पर हुआ ढेर 
मंगलवार को खेले गए मैच में मुंबई इंडियन्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मुंबई ने सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी( 47 गेंद में 79) की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 18.1 ओवर में 136 रन बनाकर ढेर हो गई। 44 गेंद में 70 रन की पारी खेलने वाले जोस बटलर के अलावा और कोई बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका और राजस्थान ने 57 रन के अंतर से मुकाबला गंवा दिया।

 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर