राजस्‍थान रॉयल्‍स को हारी बाजी जिताने के बाद राहुल तेवतिया ने किया बड़ा खुलासा, जानिए क्‍या कहा

Rahul Tewatia statement after the match: राहुल तेवतिया ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजस्‍थान रॉयल्‍स को हारी बाजी जिताई। मैच के बाद राहुल तेवतिया ने अपनी रणनीति के बारे में बड़ा खुलासा किया।

rahul tewatia
राहुल तेवतिया 

मुख्य बातें

  • राहुल तेवतिया ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली मैच विजयी पारी
  • तेवतिया ने मैच के बाद अपनी रणनीति को लेकर किया बड़ा खुलासा
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स ने लगातार चार मैच हारने के बाद जीत दर्ज की

दुबई: राहुल तेवतिया ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजस्‍थान रॉयल्‍स को हारी बाजी जिताकर महफिल लूट ली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज तेवतिया ने 28 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 45 रन बनाए, जिसकी बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल 2020 के 26वें मैच में हैदराबाद को पांच विकेट से मात दी। 

बता दें कि दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में चार विकेट खोकर 158 रन बनाए। जवाब में रॉयल्‍स ने 19.5 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। राहुल तेवतिया को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि तेवतिया जब क्रीज पर आए तब रॉयल्‍स की टीम 78 रन पर शीर्ष पांच विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी।

तेवतिया ने युवा रेयान प्रयाग (42*) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए नाबाद 85 रन की साझेदारी की और रॉयल्‍स को यादगार जीत दिलाई। मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद तेवतिया ने कहा, 'मुझे टीम ने यही भूमिका दी है और लंबे समय से मेरे सामने स्थिति स्पष्ट है। मैं पिछले कुछ समय से अभ्यास के दौरान अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। अगर आपकी भूमिका स्पष्ट हो तो आपके लिए काम आसान हो जाता है। जब मैं बल्लेबाजी करने गया तब लगातार विकेट गिर रहे थे। ऐसे में मैं मैच को आखिरी तक ले जाना चाहता था और एक छोर थामकर जिन गेंदों को बाउंड्री लगाई जा सकती थी, उनका इंतजार कर रहा था। मुझे मालूम था और अच्छी तरह यकीन था कि यदि मैं आखिर तक पिच पर टिका रहा तो वापसी कराने में सक्षम हूं।' 

तेवतिया ने प्रयाग को दी अहम सलाह

रेयान प्रयाग के साथ अपनी साझेदारी के बारे में बातचीत करते हुए राहुल तेवतिया ने कहा, 'मैंने रेयान से कहा कि विकेट धीमा है इसलिए हमें आखिर तक मैच को लेकर जाना होगा जहां तक ले जा सकते हैं।  यदि हमें आखिरी चार ओवर में भी पचास रन बनाने होंगे तो भी उसके लिए हमारे पास शॉट्स हैं। रेयान ने मुझसे पूछा कि क्या करें तो मैंने उन्हें सलाह दी कि अच्छी गेंदों का सम्मान करो और एक रन लो, मैं दूसरे छोर से अटैक करूंगा।' 

राहुल तेवतिया ने साथ ही कहा, 'मुझे राशिद खान के खिलाफ रिवर्स स्वीप खेलने का मौका मिला और मैंने ऐसा किया। खलील अहमद से साथ भिड़ंत के बारे में कहा कि वो क्षणिक था उस पल के साथ ही वो मामला खत्म हो गया।' बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स की यह सात मैचों में तीसरी जीत थी। इससे पहले उसे लगातार चार मुकाबलों में शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर