IPL 2020 के उद्घाटन मैच में आमने-सामने होंगे मुंबई इंडियंस-रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: रिपोर्ट्स

IPL 2020 Opening Match: आईपीएल 2020 के कार्यक्रम में बदलाव की गुंजाइश है। पहले मुंबई और चेन्‍नई के बीच पहला मैच खेला जाने वाला था, लेकिन इसमें बदलाव हो सकता है।

ipl captains
आईपीएल कप्‍तान 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में भिड़ सकते हैं मुंबई-बैंगलोर
  • आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में मुंबई-चेन्‍नई को भिड़ना था
  • सीएसके में कोविड-19 मामले बढ़ने के कारण आईपीएल कार्यक्रम में बदलाव हो सकता है

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इस साल 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। आईपीएल 2020 शुरू होने में अब तीन सप्‍ताह से भी कम समय बचा है और इसका कार्यक्रम अब तक जारी नहीं हुआ है। पहले दुबई से अबुधाबी की यात्रा के प्रोटोकॉल के कारण दिक्‍कतें आ रही थी और फिर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सदस्‍यों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने से प्रक्रिया रोक दी। बीसीसीआई की तरफ से आईपीएल 2020 के कार्यक्रम को जारी करने में समय लग सकता है।

बता दें कि पहले जो कार्यक्रम तय हुआ था, उसके मुताबिक गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और रनर्स अप चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को उद्घाटन मुकाबले में भिड़ना था। मगर येलो आर्मी का क्‍वारंटीन समय बढ़ गया क्‍योंकि पिछले सप्‍ताह 10-12 सदस्‍य टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए। रिपोर्ट्स आई हैं कि अब आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की जगह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) लेगा। ऐसे में आईपीएल 2020 का उद्घाटन मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा।

एक करीबी सूत्र ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को जानकारी दी, 'पहले मैच में संभवत: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को खेलते देख सकते हैं क्‍योंकि आपको मैदान पर स्‍टार खिलाड़‍ियों की जरूरत होती है। अगर एमएस धोनी नहीं है, तो फिर विराट कोहली को होना चाहिए। अब तक यह तय नहीं है कि सीएसके आईपीएल 2020 के उद्घाटन मुकाबले में खेलेगी या नहीं, गवर्निंग काउंसिल को बदलाव के लिए तैयार रहना होगा।'

बीसीसीआई से नाखुश हैं फ्रेंचाइजी

ऐसी भी खबरें हैं कि फ्रेंचाइजी संपर्क के मामले में बीसीसीआई से नाखुश हैं। टीमों को अब तक ट्रैकिंग डिवाइस नहीं मिले और सुविधा संबंधित अन्‍य मामले भी हैं। फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, 'यहां (यूएई) आने के बाद हमने बीसीसीआई से आईपीएल के बारे में कुछ नहीं सुना है। एक दिन टीम मैदान पर अभ्‍यास कर रही थी जब अचानक लाइट बंद हो गई। टीम के स्‍टाफ को अब तक एफओबी (ट्रैकिंग डिवाइस) बैंड्स नहीं मिले।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'बीसीसीआई-आईपीएल चीजों पर रिएक्‍ट कर रहे हैं। हमें सवाल उठाना पड़ता है कि ताकि कोई हमें कहे क‍ि हमने जवाब दिया है। कोई संपर्क नहीं है।' ऐसा लगता है कि टीमों के मध्य-पूर्व में उतरने के बाद से कोई समन्वय नहीं है और बीसीसीआई को फ्रेंचाइजी को स्पष्टता देने के लिए अन्य आवश्यक चीजों के साथ जल्द ही कार्यक्रम के साथ आना होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर