IPL 2020 के पहले मैच में सीएसके ने किया धमाका, ये 5 खिलाड़ी रहे मैच के हीरो

MI vs CSK: आईपीएल 2020 का शंखनाद शनिवार को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की मुंबई इंडियंस पर जीत के साथ हुआ। सीएसके ने मुंबई के खिलाफ लगातार पांच मैचों की शिकस्‍त का सिलसिला तोड़ते हुए जीत दर्ज की।

ambati rayudu
अंबाती रायुडू  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सीएसके ने आईपीएल 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात दी
  • अंबाती रायुडू और फाफ डु प्‍लेसिस ने उम्‍दा प्रदर्शन किया
  • मुंबई इंडियंस की टीम कई मौकों पर वापसी करने से चूकी

दुबई: आखिरकार फैंस का इंतजार खत्‍म हुआ। आईपीएल 2020 का शनिवार को रोमांचक मुकाबले के साथ उद्घाटन हुआ, जहां चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से मात दी। पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित मुंबई इंडियंस ने अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम में 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जवाब में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने चार गेंदें शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इसके साथ ही एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके ने पिछले पांच मैचों में मुंबई इंडियंस के हाथों मिली शिकस्‍त का सिलसिला तोड़ दिया।

चलिए नजर डालते हैं कि इस मैच के 5 हीरो कौन से रहे-

5) सौरभ तिवारी - बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को लंबे समय बाद आईपीएल में मैच खेलने का मौका मिला। झारखंड के सौरभ तिवारी को इशान किशन पर तरजीह दी गई और उन्‍होंने इस चयन को सार्थक ठहराने के लिए अपना पूरा जोर लगाया। तिवारी ने आईपीएल 2020 का पहला छक्‍का भी लगाया। उन्‍होंने 31 गेंदों में तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 42 रन बनाए। तिवारी मुंबई इंडियंस के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर भी रहे। उनकी बदौलत टीम सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा करने में कामयाब रही।

4) लुंगी एनगिडी - चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के तेज गेंदबाज की शुरूआती दो ओवरों में जमकर पिटाई हुई, लेकिन लुंगी ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर के अनुभव का फायदा उठाया और वापसी करते हुए तीन विकेट झटक दिए। लुंगी एनगिडी ने क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड और जैम्‍स पैटिनसन को अपना शिकार बनाया। दमदार वापसी के बल पर लुंगी का गेंदबाजी स्‍पेल 4 ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट रहा। इसी कारण वो हीरोज की लिस्‍ट में शामिल हुए।

3) सैम करन - इंग्‍लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। गेंदबाजी में सैम करन ने 4 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट झटका। उन्‍होंने मुंबई इंडियंस के ओपनर क्विंटन डी कॉक को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा उन्‍होंने शानदार फील्डिंग करते हुए दो कैच लपके। फिर धोनी ने उन्‍हें बैटिंग में प्रमोट किया तो बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 6 गेंदों में दो छक्‍के और एक चौके की मदद से 18 रन बनाए और अपनी छाप छोड़ी।

2) फाफ डु प्‍लेसिस - दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्‍लेबाज फाफ डु प्‍लेसिस ने एक बार फिर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए दमदार प्रदर्शन किया और अपनी उपयोगिता साबित की। डु प्‍लेसिस ने पहले फील्डिंग में कमाल दिखाया और कुल तीन कैच लपके। उन्‍होंने सौरभ तिवारी और हार्दिक पांड्या के बाउंड्री लाइन पर जबरदस्‍त कैच लपके। इसके बाद दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 44 गेंदों में 6 चौके की मदद से मैच विजयी नाबाद 58 रन बनाए। इसमें अंबाती रायुडू के साथ शतकीय साझेदारी शामिल है।

1) अंबाती रायुडू - अंबाती रायुडू ने एक बार फिर अपनी कला का जादू बिखेरा। हैदराबाद के बल्‍लेबाज ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए मैच विजयी पारी खेलते हुए भारतीय चयनकर्ताओं को आगाह किया कि 2019 विश्‍व कप के लिए उन्‍हें नजरअंदाज करना कितनी बड़ी भूल थी। रायुडू ने 48 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 71 रन बनाए। उन्‍होंने डु प्‍लेसिस के साथ शतकीय साझेदारी की। अपनी इस शानदार पारी के लिए रायुडू को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्‍मानित किया गया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर