IPL: छह साल पहले यूएई में सबसे फिसड्डी साबित हुई थी ये चैंपियन टीम, इस बार क्या होगा?

Stats in IPL UAE edition: छह साल पहले यूएई में खेले गए आईपीएल मैचों में मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड बेहद खराब था। आप भी देखिए ये चौंकाने वाले आंकड़े। अब इस बार क्या होगा।

Indian Premier League
आईपीएल 2020  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियन्स का बेहद खराब है यूएई में रिकॉर्ड
  • 2014 में यूएई में खेले पांच मे से पांच मैच में मिली थी हार
  • घर वापसी होते ही 9 में से जीत लिए थे 7 मैच और बनाई प्लेऑफ में जगह

IPL 2020: आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है। इस ऐलान के साथ ही सबकी नजरें साल 2014 में यूएई में आयोजित आईपीएल सीजन-7 के शुरुआती 20 मैचों की ओर मुड़ गईं। कुछ टीमें अपने उस दौर के प्रदर्शन को बार-बार याद करना चाहती हैं लेकिन 2019 की चैंपियन मुंबई इंडियन्स ऐसा बिलकुल भी नहीं करना चाहेगी। उनके उन पांच मैचों के आंकड़े बेहद चौंकाने वाले हैं।

साल 2014 में मुंबई इंडियन्स का यूएई में मुंबई इंडियन्स का प्रदर्शन बुरा सपना साबित हुआ था। वहां खेले पांच मैच में से मुंबई की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई थी। इसी प्रदर्शन के कारण उसे यूएई जाने से डर लग रहा होगा। चार बार की आईपीएल चैंपियन जहां एक भी मैच नहीं जीत सकी थी वहीं आईपीएल इतिहास में सबसे कम जीत प्रतिशत के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने यूएई में एक भी मैच नहीं गंवाया था।

हालांकि इसके बाद जब आईपीएल की यूएई से घर वापसी हुई मुंबई की टीम का खेल जैसे पूरी तरह बदल गया और उसने अगले 9 मैचों में से 7 में जीत दर्ज करके प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। ऐसे में मुंबई को एक बार फिर यूएई का रुख करने में डर सता रहा होगा। लेकिन मुंबई की टीम चैंपियन की तरह अपनी पिछली हार से सबक सीखकर ही इस बार मैदान में उतरेगी। 

ऐसा रहा था यूएई की पिचों पर मुंबई इंडियंस का हाल  

बनाम                  रिजल्ट  
केकेआर        41  रन से हार 
आरसीबी         7  विकेट से हार 
सीएसके          7  विकेट से हार 
दिल्ली             6  विकेट से हार 
हैदराबाद       15  रन से हार

इसी तरह किंग्स इलेवन पंजाब की टीम है जिसका रिकॉर्ड उल्टा रहा था। उन्होंने 2014 में यूएई में खेले गए अपने पांचों मुकाबले जीते थे। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए वो सीजन उनका सर्वश्रेष्ठ सीजन भी साबित हुआ था।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर