चेन्नई सुपर किंग्स के फीके प्रदर्शन के बीच इतिहास रचने उतरेंगे एमएस धोनी, इंतजार कर रहे हैं ये रिकॉर्ड 

MS Dhoni's 200 IPL Match: आईपीएल 2020 में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाने वाला मुकाबले एमएस धोनी के लिए कई मायनों में उपलब्धियों वाला होगा।

MS Dhoni
एमएस धोनी( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के लिए मैदान में उतरते ही इतिहास रच देंगे धोनी
  • कई मायनो में धोनी के लिए अहम होने जा रहा है राजस्थान के खिलाफ मुकाबला
  • धोनी की टीम के साथ-साथ उनका प्रदर्शन भी अबतक रहा है फीका

दुबई: आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान और उनकी टीम 13 साल में पहली बार संघर्ष करती दिख रही है। एमएस धोनी और उनकी टीम दोनों ही इसबार प्रशंसकों की कसौटी पर खरी उतर सकी है। चेन्नई सुपर किंग्स अबतक खेले 9 में से 3 मैच में जीत दर्ज कर सकी है और अंक तालिका में 7वें पायदान पर काबिज है। वहीं धोनी 9 मैच में 27.20 की औसत से 136 रन बना सके हैं। बावजूद इसके आईपीएल 2020 में के दौरान वो कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं।

आईपीएल में खेलने उतरेंगे 200वां मैच 
सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान में उतरते ही धोनी के नाम एक अनोखी उपलब्धि दर्ज हो जाएगी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला जाने वाला मुकाबला धोनी का आईपीएल करियर का 200वां मैच होगा। इस मुकाम पर पहुंचने वाले धोनी पहले क्रिकेटर बनेंगे। धोनी आईपीएल में अबतक खेले 199 मैच में से 169 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले हैं और सभी में धोनी ने कप्तानी की है। वहीं 30 मैच उन्होंने पुणे सुपर जायंट्स के लिए खेले हैं जिसमें से 14 मैच में उन्होंने कप्तानी की थी। जबकि 16 में बतौर विकेटकीपर खेले हैं।

पूरे कर सकते हैं चेन्नई के लिए 4 हजार रन
इसके अलावा धोनी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान दो और उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं। राजस्थान के खिलाफ 6 रन बनाते ही धोनी आईपीएल में सीएसके के लिए चार हजार रन पूरे कर लेंगे। वहीं एक विकेट के पीछे एक शिकार करते ही वो आईपीएल में 150 शिकार करने वाले पहले विकेटकीपर भी बन जाएंगे। धोनी पहले ही आईपीएल में सबसे ज्यादा शिकार और सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले खिलाड़ी हैं। आईपीएल में किए 149 शिकार में से 110 कैच और 39 स्टंपिंग हैं। आईपीएल में धोनी से ज्यादा 113 कैच दिनेश कार्तिक ने लिए हैं। धोनी के पास इस मैच के दौरान उन्हें पछाड़ने का भी मौका है। 

आईपीएल के 13 सीजन में खेले 199 मैच में धोनी 68 बार नॉटआउट रहते हुए 41.52 की औसत और 137.67 के स्ट्राइक रेट से 4568 रन बना चुके हैं। जिसमें 23 अर्धशतक शामिल हैं। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर