200वां मैच खेलकर धोनी ने रचा नया इतिहास, सवाल पूछा गया तो बोले- आपने अभी इस बारे में कहा तो..

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Oct 19, 2020 | 20:34 IST

Mahendra Singh Dhoni Record: भारत के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और इस बारे में दिलचस्प बयान भी दिया।

MS Dhoni
एम एस धोनी (फाइल)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया नया आईपीएल रिकॉर्ड
  • चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ने राजस्थान के खिलाफ मैदान पर उतरते ही रचा इतिहास
  • रिकॉर्ड के बारे सवाल पूछे जाने पर दिया दिलचस्प जवाब

अबु धाबी, 19 अक्टूबर: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सोमवार का मुकाबला महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 200वां मैच है लेकिन इस बारे में पूछे जाने पर विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता नहीं था। मैच से पहले टॉस के समय चेन्नई के कप्तान से जब कामेंटेटर डैनी मौरिसन ने इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘आप ने अभी इसके बारे में कहा तो मुझे पता चला।’

आईपीएल खिताब को तीन बार जीतने वाले इस कप्तान ने कहा, ‘‘यह अच्छा लगता है लेकिन यह सिर्फ एक संख्या है। मैं भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं कि बिना किसी चोट के इतने लंबे समय तक खेल पाया।’’ आईपीएल के 2008 में शुरू होने के बाद से ही धोनी सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं। इस फ्रेंचाइजी को जब दो साल के लिए निलंबित किया गया था तब उन्होंने राइजिंग सुपर जाएंट्स का प्रतिनिधित्व किया था।

इस महीने की शुरुआत में उन्होंने सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने के मामले में सुरेश रैना (194 मैच) का रिकार्ड तोड़ा था। आईपीएल के 199 मैचों में दो विश्व कप जीतने वाले इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने 23 अर्धशतक की मदद से 4,568 रन बनाये।

सोमवार को धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से भी 4000 आईपीएल रन पूरे कर लिए। आईपीएल में उनका सर्वोच्च स्कोर 84 रन रहा है। इस दौरान उनका स्ट्राइरेट 137.7 का रहा है। वो टूर्नामेंट में छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल (333 छक्के) और एबी डिविलियर्स (231) के बाद 215 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर