एक बार मैं रिटायर हुआ, फिर आधी रिंग में ही फोन उठा लूंगा: एमएस धोनी ने आरपी सिंह से कहा था

MS Dhoni: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के करीबी मित्र आरपी सिंह ने एक मजेदार किस्‍सा बताया है। एमएस धोनी के फोन नहीं उठाने की आदत से फैंस अच्‍छी तरह वाकिफ हैं। जानिए आरपी सिंह ने क्‍या कहानी सुनाई।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • आरपी सिंह ने एमएस धोनी के बारे में बड़ा खुलासा किया
  • आरपी सिंह ने बताया कि धोनी ने संन्‍यास के बाद क्‍या करने को कहा था
  • आरपी सिंह ने कहा कि एमएस धोनी जमीन से जुड़े हुए व्‍यक्ति हैं

नई दिल्‍ली: आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्‍तान एमएस धोनी असली जिंदगी में जमीन से जुड़े हुए व्‍यक्ति हैं। जहां खेल के अन्‍य दिग्‍गज नाम लॉकडाउन के दौरान एंडोर्समेंट करार और कई चैट शो में नजर आए, वहीं पूर्व कप्‍तान ने रांची के अपने फार्महाउस में परिवार के साथ सुकून के पल बिताए। एमएस धोनी की झलक उनकी पत्‍नी साक्षी धोनी के इंस्‍टाग्राम अकाउंट के जरिये देखने को मिल जाती थी।

एमएस धोनी के कंधों पर भारतीय क्रिकेट टीम की जिम्‍मेदारी थी, जिसकी वजह से फोन पर उनसे संपर्क नहीं हो पाता था। इस बात की जानकारी कई पूर्व व साथी क्रिकेटर दे चुके हैं। इसी मामले में बात करते हुए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने मजेदार खुलासा किया है। आरपी सिंह अपने खेलने वाले दिनों में एमएस धोनी के सबसे करीबी दोस्‍तों में से एक रहे हैं। सिंह ने कहा कि एक बार पूर्व कप्‍तान ने उन्‍हें वादा किया था कि एक बार वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे तो फिर आधी रिंग में ही फोन उठा लेंगे।

एमएस धोनी का वादा

आरपी सिंह ने क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत में कहा, 'एमएस धोनी जमीन से जुड़े और बेहद शांत व्‍यक्ति हैं। हम शिकायत करते थे कि आप कभी हमारे फोन कॉल का जवाब नहीं देते। एक बार उन्‍होंने मुनाफ पटेल और मुझे कहा था कि जब वह संन्‍यास ले लेंगे तो फिर आधी रिंग में ही फोन उठा लेंगे। अब हम देखेंगे कि उन्‍होंने वाकई संन्‍यास लिया कि नहीं। हमने उनके अतिरिक्‍त भुगतान का काफी फायदा उठाया, जिसकी कप्‍तानों को आदत हो जाती है। अगर सही बात बताउं तो मैदान पर जो क्रिकेटर्स की बातचीत होती है, उससे अलग मैदान से बाहर बातें नहीं होती। हम मैच और खिलाड़‍ियों की बातें करते हैं और उनके साथ इसमें काफी मजा आता है।'

एमएस धोनी एकदम जुदा: आरपी सिंह

सीएसके के कप्‍तान के स्‍वर्णिम करियर के बारे में बात करते हुए आरपी सिंह ने कहा, 'अगर आप खेल के इतिहास की बात करेंगे तो आपको धोनी जैसा दूसरा खिलाड़ी मिलना मुश्किल है। उन्‍होंने अलग-अलग क्रम पर बल्‍लेबाजी करके भारत को बहुत मैच जिताए हैं। हम बेवन और अन्‍य की बात करते हैं, लेकिन एमएस धोनी एकदम जुदा हैं।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर