ब्रांड्स के पसंदीदा हैं विराट और धोनी, लेकिन इस मामले में 'कैप्टन कूल' ने कोहली को पछाड़ा

Indian Institute of Human Brands Study: विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ब्रांड्स के पसंदीदा हैं। हालांकि, एक मामले में 'कैप्टन कूल' ने कोहली को पछाड़ दिया है।

Virat Kohli MS Dhoni
विराट कोहली और एमएस धोनी (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

एमएस धोनी और विराट कोहली भारत के दो सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर हैं। धोनी और कोहली ने अपने-अपने मैदान पर देश के लिए कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। धोनी और कोहली  के भारत में बेशुमार फैंस हैं और दोनों ही क्रिकेटर्स कई ब्रांड्स के पसंदीदा भी हैं। ये ब्रांड्स चाहते हैं कि दोनों उनके उत्पादों का विज्ञापन करें। इकोनॉमिक टाइम्स रिपोर्ट के मुताबिक, पहली बार एक ऐसा अध्ययन किया गया है, जिसमें पता चला है कि धोनी सबसे 'डाउन-टू-अर्थ' (जमीन से जुड़े) भारतीय सेलिब्रिटी ब्रांड हैं वहीं कोहली सबसे फियरलेस और हैंडसम ब्रांड नेम हैं। यह अध्ययन इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (आईआईएचबी) ने किया है।

TIARA मापदंडों पर हुआ मूल्यांकन

आईआईएचबी ने बताया कि सेलेब्स का मूल्यांकन ट्रस्ट (विश्वास), आइडेंटिफिकेशन (पहचान), अट्रैक्टिवेनेस (आकर्षण), रिस्पेक्ट (सम्मान) और अपील यानी टियारा (TIARA) मापदंडों पर किया गया है। इस अध्ययन में देश के 23 शहरों के 60,000 से अधिक लोगों ने अपनी राय व्यक्त की। टियारा में बॉलीवुड (69), टेलीविजन (67), स्पोर्ट्स (37) और साथ ही पावर कपल (7) समेत 180 हस्तियों को शामिल किया गया। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद ब्रांड्स अब भी धोनी को साइन करने के लिए उत्सुक हैं। 

लोगों से जुड़ाव के मामले धोनी आगे

आईआईएचबी के चीफ मेंटोर संदीप गोयल ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया कि लोगों से जुड़ाव के मामले धोनी आगे हैं। वह जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं और उनका दोस्ताना व्यवहार है। उन्होंने आगे कहा कि धोनी के मुकाबले में बॉलीवुड के आयुष्मान खुराना होंगे। दोनों को बहुत काफी विज्ञापन मिल रहे हैं, जो दर्शाता है कि इस मुश्किल समय के दौरान लोग आपसी जुड़ाव को स्टाइलिश होने और हैंडसम होने पर ज्यादा तरजीह दे रहे हैं। गौरतलब है कि धोनी ने इस साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और इस वक्त वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में खेल रहे हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर