एमएस धोनी को आखिर क्‍यों नहीं मिला विदाई मैच? पूर्व चयनकर्ता ने किया बड़ा खुलासा

MS Dhoni farewell match: एमएस धोनी ने पिछले साल अगस्‍त में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्‍व कप सेमीफाइनल खेला था।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी ने अगस्‍त 2020 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था
  • पूर्व चयनकर्ता ने बताया कि एमएस धोनी को विदाई मैच क्‍यों नहीं मिला
  • धोनी के साथ सुरेश रैना ने भी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था

नई दिल्‍ली: भारत के पूर्व महान कप्‍तान एमएस धोनी ने अगस्‍त 2020 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था। भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस हैरान हो गए थे जब भारत के सबसे सफल कप्‍तानों में से एक धोनी ने सोशल मीडिया के जरिये संन्‍यास की घोषणा की थी। जहां धोनी ने संन्‍यास की घोषणा की, तो कई विशेषज्ञों और फैंस का मानना था कि पूर्व कप्‍तान को विदाई मैच मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

हाल ही में पूर्व भारतीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने धोनी के संन्‍यास पर प्रकाश डाला और बताया कि आखिर उन्‍हें विदाई मैच क्‍यों नहीं मिल सका। उन्‍होंने साथ ही खुलासा किया कि धोनी टी20 विश्‍व कप 2020 में खेलना चाहते थे, जो कोरोना वायरस महामारी के कारण स्‍थगित हो गया था।

सरनदीप सिंह ने न्‍यूज नेशन को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'एमएस धोनी को विदाई मैच इसलिए नहीं मिला क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाला टी20 विश्‍व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण स्‍थगित हो गया था। जब टूर्नामेंट स्‍थगित हुआ तो धोनी ने जल्‍द ही संन्‍यास की घोषणा कर दी। अगर विश्‍व कप पिछले साल आयोजित होता तो निश्चित ही धोनी उसमें खेलते और उनका विदाई मैच भी होता।'

सुरेश रैना ने साथ लिया संन्‍यास

जब एमएस धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास का बड़ा फैसला लिया तो उन्‍हें सीएसके व भारतीय टीम के अपने साथी सुरेश रैना का साथ मिला। दोनों ही खिलाड़ी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कैंप में थे और वहीं से संन्‍यास की घोषणा कर दी थी। एमएस धोनी ने 90 टेस्‍ट और 350 वनडे मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया। वह 98 टी20 इंटरनेशनल मैचों का हिस्‍सा भी रहे। धोनी ने 200 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया।

बहरहाल, एमएस धोनी इस समय आईपीएल में खेलना जारी रख रहे हैं। वह चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान बने हुए हैं। धोनी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे, जिसकी मेजबानी यूएई करेगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर