PHOTOS: आ गया बब्बर शेर, 'कैप्टन कूल' सहित चेन्नई पहुंचे CSK के धुरंधर, ऐसे होंगे शिविर के नियम

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Aug 14, 2020 | 19:33 IST

CSK camp, IPL 2020, MS Dhoni arrives : आईपीएल 2020 का रंग जमना शुरू हो चुका है। चेन्नई सुपर किंग्स के शिविर के लिए एमएस धोनी सहित कई खिलाड़ी चेन्नई पहुंच गए हैं।

MS Dhoni
एम एस धोनी एयरपोर्ट पर।  |  तस्वीर साभार: Twitter

चेन्नई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के उनके साथी खिलाड़ी इंडियम प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए यूएई रवाना होने से पहले अभ्यास शिविर में भाग लेने के लिए शुक्रवार को चेन्नई पहुंच गए। एम ए चिदंबरम स्टेडियम में शनिवार से शुरू होने वाले एक सप्ताह के शिविर के लिए धोनी के अलावा सुरेश रैना, दीपक चाहर, पीयूष चावला और केदार जाधव भी यहां पहुंचे।

सीएसके के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ टीम के 16 भारतीय खिलाड़ियों में से धोनी सहित 13 या 14 खिलाड़ी शिविर को हिस्सा होंगे। ये खिलाड़ी कोविड-19 की जांच कराकर यहां पहुंच रहे है, ऐसे में उनका अगला परीक्षण 21 अगस्त को यूएई रवाना होने से 72 घंटे पहले होगा।’’ आईपीएल की तीन बार की चैम्पियन टीम ने धोनी और दूसरे खिलाड़ियों के चेन्नई पहुंचने की तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया पेज पर साझा किया है।

एक साल से बाहर धोनी

पिछले साल जुलाई में एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भारतीय टीम की हार के बाद से धोनी से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है।
हरफनमौला रविंद्र जडेजा को छोड़कर लगभग सभी खिलाड़ियों के शिविर में भाग लेने की उम्मीद है। सीएसके के एक अधिकारी ने कहा कि जडेजा व्यक्तिगत कारणों से अभ्यास शिविर में भाग नहीं लेंगे और टीम की रवानगी से पहले टूर्नामेंट स्थल पर उनसे जुड़ेंगे।

ये होंगे नियम, दो बार होगी जांच

अधिकारी ने कहा कि सभी खिलाड़ियों की यहां दो बार जांच होगी और अगर इस जांच में उनका नतीजा निगेटिव आया तभी उन्हें दुबई जाने की अनुमति होगी। फ्रेंचाइजी ने तमिलनाडु के आठ नेट गेंदबाजों को चुना है और वे भी टीम के साथ यूएई की यात्रा करेंगे। सीएसके ने इससे पहले 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए दो मार्च से अभ्यास शिविर लगाया था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण उसे बीच में रद्द करना पड़ा।

पिछली बार अभ्यास में पहुंचे थे हजारों, इस बार उल्टा होगा

धोनी ने हालांकि उस शिविर में अभ्यास किया था जिसे देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक भी पहुंचे थे। कोविड-19 महामारी के कारण हालांकि इस बार स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी। तमिलनाडु सरकार द्वारा एमए चिदंबरम स्टेडियम की में सुविधाओं का उपयोग करने की मंजूरी के बाद इस शिविर की योजना बनाई गई थी। राज्य में हालांकि कोविड-19 के मामले तीन लाख से अधिक हो गये है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर