VIDEO: टीम इंडिया से फिर नाम गायब, तो सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेलकर ऐसे कहा- 'मैं हूं ना'

'Man of the Match' Suryakumar Yadav: इस बार के आईपीएल सीजन की दो शीर्ष टीमें बैंगलोर और मुंबई जब आमने-सामने आईं तो बेहतरीन मुकाबला हुआ। इस मैच के हीरो बने सूर्यकुमार यादव जिन्होंने खास अंदाज में जश्न मनाया।

Suryakumar Yadav
सूर्यकुमार यादव (BCCI/IPL) MI  |  तस्वीर साभार: Twitter

बुधवार रात अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में आईपीएल 2020 का बड़ा मुकाबला खेला गया। अंक तालिका में मौजूद नंबर.1 और नंबर.2 टीम आमने-सामने थीं। एक तरफ थी मुंबई इंडियंस और दूसरी तरफ विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। पिछली बार जब पहले चरण का मैच हुआ था तब सुपर ओवर में बैंगलोर ने जीत दर्ज की थी लेकिन इस बार मुंबई इंडियंस ने बदला ले लिया। मैच में बैंगलोर ने 165 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था। शुरुआत में उन्होंने गेंदबाजी भी अच्छी की लेकिन फिर भी मुंबई ने 5 विकेट से मैच जीत लिया। इसकी वजह बने 'SKY' के नाम से चर्चित सूर्यकुमार यादव।

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शीर्ष क्रम पर किसी ना किसी बल्लेबाज को जिम्मेदारी से खेलना था और उनकी भरपाई करनी थी। ओपनिंग में तो इशान किशन और क्विंटन डी कॉक ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन असल स्टार बने तीसरे नंबर पर उतरे सूर्यकुमार यादव जिन्होंने विराट कोहली और उनकी टीम की अंक तालिका में टॉप पर आने की उम्मीदें तोड़ दीं।

सूर्यकुमार की लाजवाब पारी

मैच में मुंबई इंडियंस को लक्ष्य का पीछा करते हुए पहला झटका छठे ओवर में क्विंटन डी कॉक के रूप में लगा जब स्कोर 37 रन था। सूर्यकुमार यादव पिच पर आए और जिम्मेदारी से पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। सूर्यकुमार के सामने विकेट गिरते रहे लेकिन वो अपना स्वभाविक खेल खेलते रहे। इस 30 वर्षीय मुंबई के बल्लेबाज ने 43 गेंदों में नाबाद 79 रनों की पारी खेली जिसमें 10 चौके और 3 छक्के शामिल थे। ये इस सीजन में उनका तीसरा अर्धशतक था।

जीतकर इस अंदाज में मनाया जश्न- 'मैं हूं ना'

टीम को 5 गेंद शेष रहते जीत दिलाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने अपने डगआउट की ओर देखा और वहां खड़े साथी खिलाड़ियों की तरफ देखा और इशारा किया कि चिंता ना करें, मैं हूंं। उन्होंने टीम को दो जरूरी अंक दिलाए और मुंबई 16 अंक हासिल करने वाली आईपीएल 2020 की पहली टीम बन गई, यानी प्लेऑफ में जगह तकरीबन पक्की है। ये है सूर्यकुमार यादव का वो वीडियो (BCCI/IPL) - Mumbai Indians..

टीम इंडिया में फिर नहीं मिली जगह, पिता हमेशा नाम ढूंढते हैं..

सूर्यकुमार यादव ने कुछ ही समय पहले एक बयान में कहा था कि जब भी किसी सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान होता है तो उनके पिता उत्सुकता में अपने बेटे का नाम ढूंढते हैं लेकिन हर बार नाम नहीं मिलता है और जब वो उनको फोन करके बताते हैं तो सूर्यकुमार कहते हैं कि- कोई बात नहीं। अब तक ये खिलाड़ी आईपीएल में कई बार खुद को साबित कर चुका है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी 10 साल में 77  मैच खेलते हुए 5326 रन बना चुका है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 14 शतक और 1 दोहरा शतक भी जड़ा है लेकिन अब तक उनको टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया है। इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित टीम इंडिया में वरुण चक्रवर्ती और मोहम्मद सिराज को तो पहली बार मौका मिल गया लेकिन सूर्यकुमार को फिर नजरअंदाज कर दिया गया। मैच के दौरान उनकी विराट कोहली से भी तनातनी चर्चा का विषय बन चुकी है, यहां देखिए वीडियो। 

पिछली बार शून्य पर हुए थे आउट

इससे पहले जब 28 सिंतबर को दुबई के मैदान पर पहले चरण के मुकाबले में ये दोनों टीमें आमने-सामने आईं थी तब सूर्यकुमार यादव 0 पर आउट हो गए थे। उनको इस चीज का मलाल था और उन्होंने इस बार वो कसर पूरी कर ली।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर