तीन दिन पहले पिता को खोने वाले मनदीप ने मैच जिताया और बोले- 'वो कहते थे, नॉटआउट ही रहना'

Mandeep Singh dedicates Fifty to his late father: किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मनदीप सिंह के पिता का निधन तीन दिन पहले हुआ था। उन्होंने टीम को मैच जिताकर अपनी पारी अपनी पिता को ही समर्पित की।

Mandeep Singh
मनदीप सिंह (KXIP)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • मनदीप सिंह ने अपनी पारी से सबका दिल जीता
  • विजयी पारी देख करोड़ों फैंस और मैदान पर मौजूद क्रिकेटर भी हुए भावुक
  • तीन दिन पहले हुआ था मनदीप के पिता का निधन, वीडियो कॉल से किए थे अंतिम दर्शन

नई दिल्ली: कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनको लेकर आप उदास होते हैं, वहीं कुछ पल बाद तालियां बजाने पर मजबूर हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ सोमवार रात हुआ जब मनदीप सिंह को मैदान पर उतरते देख सबकी आंखें नम थीं। किंग्स इलेवन पंजाब के इस भारतीय बल्लेबाज ने तीन दिन पहले अपने पिता को खोया था। वो कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अहम मैच में अपनी टीम के लिए उतरे और बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। अर्धशतक और जीत के जश्न में पिता को सलाम व याद किया। मैच के बाद इस पारी को पिता को समर्पित कर दिया।

मनदीप सिंह ने सोमवार रात शारजाह में खेले गए इस मैच में 56 गेंदों पर नाबाद 66 रनों की लाजवाब पारी खेली। वो अंत तक मैदान पर टिके रहे और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। मनदीप ने इस पारी को अपने पिता को समर्पित करते हुए कहा कि उनके पिता हमेशा चाहते थे कि वो ‘नॉट आउट’ रहें। मनदीप ने अपना अर्धशतक पूरा होने के बाद नम आंखों से आसमान की ओर देखते हुए चुंबन का इशारा किया।

वो पूछते थे- 'मैं आउट क्यों हुआ..'

मैच के बाद मनदीप ने कहा, ‘ये बहुत खास पारी है। मेरे पिता हमेशा कहते थे कि मुझे नॉटआउट रहना चाहिये। ये पारी उनके लिये है। मैं शतक या दोहरा शतक भी बना लूं तो वह पूछते थे कि मैं आउट क्यो हुआ।’ उन्होंने अपनी पारी के बारे में कहा, ‘मेरा काम तेजी से रन बनाने का था लेकिन मैं उसमें सहज नहीं था। मैंने राहुल से कहा कि क्या मैं अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकता हूं और मैच को फिनिश करा दूंगा। उसने मेरा साथ दिया और खुद आक्रामक खेला।’

मैंने क्रिस से कहा- रिटायर मत होना

क्रिस गेल ने भी 29 गेंद में 51 रन बनाये। मनदीप ने कहा, ‘मैने क्रिस से कहा कि उन्हें कभी रिटायर नहीं होना चाहिये। वो यूनिवर्सल बॉस हैं। उनके जैसा कोई नहीं।’ क्रिस गेल और मनदीप सिंह के बीच के बीच दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी हुई। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उन्होंने 2 विकेट खोकर 18.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। पंजाब को 8 विकेट से मिली ये जीत बहुत अहम इसलिए हैं क्योंकि इसके जरिए वो अब टॉप-4 में आ गए हैं। उन्होंने अब तक 12 मैच खेले हैं जिसमें 6 मैच जीते हैं और 6 मैच हारे हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर