लोकी फर्ग्‍यूसन बने गेम चेंजर, आईपीएल 2020 के अपने पहले मैच में डुबोई हैदराबाद की नैया

आईपीएल 2020 में कोलकाता के लिए अपना पहला मैच खेलने उतरे कीवी गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन ने अपने दम पर केकेआर को हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर तक गए मैच में जीत दिला दी।

Lockie Ferguson
लोकी फर्ग्यूसन( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 में रविवार को पहली बार मिला लोकी फर्ग्यूसन को खेलने का मौका
  • गेंदबाजी करते हुए तोड़ी दी सनराइजर्स हैदराबाद की कमर
  • सुपर ओवर में भी शानदार गेंदबाजी, बने केकेआर के लिए सुपरहीरो

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में रविवार को एक बार फिर कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में सुपर ओवर देखने को मिला। मैच में टॉस जीतकर हैदराबाद ने कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। ऐसे में केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 20 ओवर में  5 विकेट पर 163 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 6 विकेट पर 163 रन बना सकी।

दोनों टीमों के बीच हार जीत का फैसला सुपर ओवर से हुआ। कोलकाता ने सुपर ओवर में बाजी मार ली और उसके लिए जीत के हीरो कीवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन रहे। फर्ग्यूसन ने सुपर ओवर के पहली तीन गेंदों पर ही सनराइजर्स के दो बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर और अब्दुल समद को बोल्ड कर दिया। ऐसे में जीत के लिए मिले 3 रन के लक्ष्य को 2 गेंद शेष रहते बगैर किसी नुकसान के हासिल कर लिया।
 
तोड़ दी मध्यक्रम की कमर, सुपर ओवर में मचाया धमाल
सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे लॉकी फर्ग्यूसन को मॉरिस ग्रीन की जगह टीम में शामिल किया गया था। ऐसे में फर्ग्युसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए। फर्ग्युसन ने केन विलियमसन, प्रियम गर्ग और मयंक अग्रुवाल को अपना शिकार बनाकर सनराइजर्स के मध्यक्रम को तहस-नहस कर दिया। इसी वजह से हैदराबाद की टीम जीत की रेखा को पार नहीं कर पाई और 20 ओवर के बाद मैच टाई हो गया। ऐसे में मुकाबला सुपर ओवर में चला गया और वहां भी फर्ग्युसन भी अपनी टीम के एक बार फिर जीत के हीरो बन गए।


 
पहली बार केकेआर को मिली सुपर ओवर में जीत
कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का आईपीएल के 13 सीजन में चौथी बार सुपर ओवर में पहुंची थी। इस मैच से पहली तीनों बार उसे सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस बार सुपर ओवर में हार का केकेआर का सिलसिला भी खत्म हो गया। केकेआर के नए कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी पहली जीत सुपर ओवर में दर्ज की। फर्ग्यूसन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।  

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर