KXIP vs KKR: पांच मैच हार चुकी पंजाब का सामना SRK की कोलकाता से, गेल का है इंतजार, ये हैं अहम बातें

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Oct 10, 2020 | 07:12 IST

IPL Today's match 10th October: आज (शनिवार) आईपीएल 2020 में दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच है। जानिए इस मैच की सभी जरूरी बातें।

Chris Gayle
क्रिस गेल का इंतजार (फाइल)  |  तस्वीर साभार: PTI

अबु धाबी: लगातार तीन मैच हार चुकी किंग्स इलेवन पंजाब को इंडियन प्रीमियर लीग में अपना अभियान ढर्रे पर लाने के लिये आज (शनिवार) कोलकाता नाइट राइडर्स पर जीत दर्ज करनी होगी जो शानदार प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत है। सनराइजर्स हैदराबाद से पिछला मैच 69 रन से हारने वाली पंजाब टीम के लिये केकेआर की चुनौती और भी कठिन होगी जिसके पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।

पांच हार और एकमात्र जीत के बाद पंजाब दो अंक लेकर तालिका में सबसे नीचे है जबकि केकेआर तीन जीत के साथ छह अंक लेकर चौथे स्थान पर है। कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद केकेआर खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल हो गई है चूंकि उसके अधिकांश खिलाड़ी फार्म में हैं ।शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्रभावित कर रहे हैं जबकि राहुल त्रिपाठी में गजब का आत्मविश्वास है । उन्होंने दो दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 87 रन की पारी खेली।

सुनील नारायण शुरूआती विफलताओं के बाद बल्ले और गेंद से फार्म में लौटे हैं । मध्यक्रम में इयोन मोर्गन की मौजूदगी टीम को मजबूती देती है और नीतिश राणा ने भी प्रभावित किया है । आंद्रे रसेल ने हालांकि अभी तक वह फार्म नहीं दिखाया है जिसके लिये वह जाने जाते हैं । केकेआर के लिये चिंता का सबब कप्तान दिनेश कार्तिक का खराब फार्म है । टूर्नामेंट की शुरूआत में तीसरे नंबर पर उतरकर भी वह विफल रहे और पिछले मैच में सातवें नंबर पर भी कोई कमाल नहीं कर सके । चेन्नई के खिलाफ उन्होंने हालांकि बेहतरीन कप्तानी की , खासकर गेंदबाजी में बदलाव असरदार रहे। तेज गेंदबाजी में कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी के अलावा पैट कमिंस हैं जबकि स्पिन का दारोमदार नारायण और वरूण चक्रवर्ती संभालेंगे ।

गेल का इंतजार, किंग्स इलेवन पंजाब का संयोजन

किंग्स इलेवन पंजाब के लिये बल्लेबाजी का दारोमदार केएल राहुल और मयंक अग्रवाल पर होगा । क्रिस गेल अगर फिट होते हैं तो इस आईपीएल में पहला मैच खेलेंगे । वह ‘फूड पाइजनिंग का शिकार होगए थे। डैथ ओवरों की गेंदबाजी पंजाब के लिये चिंता का विषय रही है और केकेआर जैसी मजबूत टीम के खिलाफ इस पर विशेष ध्यान देना होगा।

- इनमें से चुनी जाएंगी टीमें

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशाम, निकोलस पूरण, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बराड़, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकांडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, ताजिंदर सिंह, हार्डस विलोजेन।

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वारियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नारायण, पैट कमिन्स, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान।

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर