KKR vs SRH: कोलकाता और हैदराबाद अपनी इन खामियों को सुधारकर भिड़ेंगी! ये हैं खास बातें

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Oct 18, 2020 | 10:00 IST

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad: कोलकाता और हैदराबाद दोनों ही टीमें अपनी बल्‍लेबाजों से परेशान हैं और इसका हल खोजते हुए जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी।

kolkata knight riders vs sunrisers hyderabad
कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद 

मुख्य बातें

  • कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मुकाबला
  • कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है
  • सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर है

अबुधाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की कप्तानी संभालने के बाद पहले मैच में ही करारी हार का सामना करने वाले इयोन मॉर्गन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेंगे। लगातार खराब प्रदर्शन के कारण दिनेश कार्तिक ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुक्रवार को मैच से पहले कप्तानी अपने उप कप्तान मॉर्गन को सौंप दी थी। 

इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान की नई भूमिका में शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनकी टीम को मुंबई से आठ विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। केकेआर ने अब तक चार मैचों में जीत दर्ज की है, लेकिन उसे इतने ही मैचों में हार भी मिली है। वह अंक तालिका में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बाद चौथे स्थान पर है। लेकिन अगर दो बार का चैंपियन केकेआर प्लेऑफ में जगह बनाना चाहता है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

आरसीबी के खिलाफ 194 रन के लक्ष्य के सामने केकेआर के बल्लेबाज 20 ओवरों में 112 रन ही बना पाए। मुंबई के खिलाफ तो आठ ओवर में उसका स्कोर चार विकेट पर 42 रन हो गया था। उसकी आधी टीम 11वें ओवर में 61 रन के स्कोर तक डगआउट लौट गई थी। इसके बाद मॉर्गन (नाबाद 39) और तेज गेंदबाज पैट कमिंस (नाबाद 53) के बीच छठे विकेट के लिये 87 रन की अटूट साझेदारी से टीम पांच विकेट पर 148 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची।

बल्‍लेबाजी केकेआर की सबसे बड़ी समस्‍या

शीर्ष क्रम में शुभमन गिल अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे हैं जबकि राहुल त्रिपाठी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 81 रन की बेहतरीन पारी खेलने के बाद 20 रन की संख्या के पार नहीं पहुंच पा रहे है। नितीश राणा नहीं चल पा रहे हैं जबकि कार्तिक के बल्लेबाजी क्रम को लेकर लगातार प्रयोग किये जा रहे हैं। आंद्रे रसेल और मॉर्गन भी अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर पाये हैं।

केकेआर के गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई के खिलाफ कम अंतर वाली जीत के दौरान अच्छी गेंदबाजी की लेकिन आरसीबी और मुंबई के खिलाफ उन्होंने आसान रन लुटाये। स्पिनर सुनील नारायण का गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट किये जाने के बाद भी उनकी गेंदबाजी कमजोर पड़ी है। वह पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाये।

राशिद खान का फॉर्म चिंता का विषय

सनराइजर्स ने आठ मैचों में केवल तीन मैच जीते हैं और वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। तेज गेंदबाजी के अगुआ भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर मिचेल मार्श के चोटिल होकर बाहर हो जाने से सनराइजर्स इसी उहापोह में बना रहा कि वह बल्लेबाजी को मजबूत करे या गेंदबाजी को। टीम अपनी बल्लेबाजी विशेषकर शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों जॉनी बेयरस्‍टो, कप्तान डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन पर बहुत अधिक निर्भर है। 

सनराइजर्स के लिए चिंता का विषय राशिद खान का फॉर्म है। अफगानिस्तान के इस लेग स्पिनर ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन पिछले दो मैचों में वह बेअसर रहे हैं। राहुल तेवतिया, अंबाती रायुडु और शेन वॉटसन ने उन पर छक्के जड़े थे। सनराइजर्स की गेंदबाजी जबकि कमजोर है तब वार्नर को अपने इस स्टार लेग स्पिनर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

टीमें इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मॉर्गन (कप्तान), नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नरेन, निखिल नाइक, टॉम बैंटन।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप शर्मा , संजय यादव, फैबियन एलेन, पृथ्वी राज यरा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी।

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर