जब एक मैच में हो जाएं दो सुपर ओवर तो क्या होता है हाल-ए-कप्तान, केएल राहुल ने खुद किया बयां

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद खुलासा किया है कि मुंबई के खिलाफ दो सुपर ओवर के बाद क्या हुआ था उनका हाल।

KL Rahul
केएल राहुल( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स को 19वें ओवर में हराने के बाद पंजाब के कप्तान ने ली राहत की सांस
  • कहा दो टॉप टीमों को हराने का बनाया था लक्ष्य
  • राहुल ने बताया पिछले मैच के डबल सुपर ओवर के बाद कैसा था उनका हाल

दुबई: आईपीएल 2020 में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए 19वें ओवर में जीत हासिल करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने राहत की सांस ली। यह 10 मैच में पंजाब की चौथी जीत है और वो अभी भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई होने की दौड़ में शामिल है। हालांकि अब तक कोई भी टीम प्लेऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित नहीं कर सकी है।
 
पिछले मैच के बाद नहीं आई थी नींद
ऐसे में पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने खुलासा किया कि उनकी टीम ने अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज दोनों टीमों को हराने का लक्ष्य तय किया था लेकिन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पिछला मैच सुपर ओवर तक खिंचने के बाद वह रात भर सो नहीं पाये थे। राहुल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पांच विकेट से जीत के बाद कहा, 'पिछले दो मैचों से पहले हमने अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज दोनों टीमों को हराने पर चर्चा की थी। मैं पिछले मैच के बाद सो नहीं पाया था। हमें उसे पहले ही समाप्त करना चाहिए था और उसे सुपर ओवर तक नहीं खींचना चाहिए था। उस मैच ने हमें विनम्र रहना सिखाया। खेल आखिर में हम सबसे बड़ा होता है।' पंजाब ने उस मैच में सुपर ओवर में मुंबई पर जीत दर्ज की थी। 

पंजाब ने अब शीर्ष पर काबिज दिल्ली को हराया जिसने शिखर धवन के नाबाद 106 रन के बावजूद पांच विकेट पर 164 रन बनाये। पंजाब ने निकोलस पूरण के 53 रन की मदद से 19 ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाकर जीत दर्ज की लेकिन जब जीत मिली तब चोटी का कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं था।

इस जगह करना होगा सुधार 
ऐसे में राहुल ने कहा, जब आप छह बल्लेबाजों और एक ऑलराउंडर के साथ खेल रहे हों तब शीर्ष चार में से किसी एक को मैच के आखिर तक टिके रहना होगा। इस पर हमें गौर करना होगा। हमें इसमें सुधार करना होगा।' उन्होंने अपने गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा, 'मोहम्मद शमी का पिछले मैच से आत्मविश्वास बढ़ा। वह हर अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। अर्शदीप सिंह ने पावरप्ले में दो और डेथ ओवरों में एक ओवर किया। उसका छह यॉर्कर करना शानदार रहा।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर