IPL इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बने राहुल, इन 3 खिलाड़ियों से अब भी पीछे

KL Rahul, Highest individual score by an Indian in IPL: गुरुवार को केएल राहुल ने शतकीय पारी खेलने के साथ ही किसी भारतीय द्वारा आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेल डाली। हालांकि वो तीन धुरंधरों से पीछे रह गए।

KL Rahul century vs RCB
KL Rahul century vs RCB (KXIP)  |  तस्वीर साभार: Twitter

KL Rahul Record: किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने गुरुवार को विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ ऐतिहासिक पारी खेल डाली। उन्होंने अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक जड़ा और पारी खत्म होते-होते वो आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बन गए। बेशक राहुल ने भारतीय खिलाड़ियों के बीच ये रिकॉर्ड बना दिया लेकिन अब भी वो तीन विदेशी धुरंधरों से पीछे हैं।

लोकेश राहुल ने आईपीएल 2020 के मैच में बैंगलोर के खिलाफ 62 गेंदों में शतक जड़ा और उसके बाद भी अपना धमाल मचाना जारी रखा। उन्होंने पारी खत्म होने से पहले 69 गेंदों में नाबाद 132 रन बनाए। उनकी इस पारी में 14 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। राहुल की इस पारी के दम पर पंजाब ने बैंगलोर के सामने 207 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। बैंगलोर की टीम 17 ओवर में 109 रन पर ढेर हो गई और पंजाब 97 रन से जीत गया।

राहुल का बड़ा रिकॉर्ड लेकिन..

केएल राहुल अपनी इस पारी के साथ आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बन गए। उन्होंने इस मामले में दिल्ली कैपिटल्स के रिषभ पंत को पीछे छोड़ा जिनके नाम नाबाद 128 रनों की पारी दर्ज है। राहुल ने नाबाद 132 रन बनाकर रिषभ को तो पीछे छोड़ दिया लेकिन अब भी कुछ ऐसे विदेशी धुरंधर हैं जिनसे वो पीछे रह गए। ये हैं आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप-5 बल्लेबाज..

  1. क्रिस गेल - नाबाद 175 रन
  2. ब्रैंडन मैकुलम - नाबाद 158 रन
  3. एबी डीविलियर्स - नाबाद 133 रन
  4. केएल राहुल - नाबाद 132 रन
  5. रिषभ पंत - नाबाद 128 रन

केएल राहुल गुरुवार को आईपीएल में सबसे तेज दो हजार रन पूरे करने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए। राहुल ने अपने 60 पारियों में 2000 रन का आंकड़ा पार किया।

वो अब तक 69 आईपीएल मैचों में 2130 रन बना चुके हैं जिसमें एक सेंचुरी और 16 हाफ-सेंचुरी शामिल हैं। राहुल ने अब तक आईपीएल में 44.37 के औसत और 140.22 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर