इस खिलाड़ी के मुरीद हुए गौतम गंभीर, बताया आईपीएल का नंबर वन बल्लेबाज 

Gautam Gambhir Praise KL Rahul: गौतम गंभीर ने आईपीएल 2020 में अपने बल्ले से कहर बरपाने वाले खिलाड़ी को वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग का नंबर एक बल्लेबाज बताया है।

Gautam Gambhir
गौतम गंभीर 

मुख्य बातें

  • गौतम गंभीर ने केएल राहुल की तारीफ में पढ़े कसीदे
  • राहुल ने आरसीबी के खिलाफ खेली थी 69 गेंद में नाबाद 132 रन की पारी
  • ये पारी किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा और कप्तान के बल्ले से निकली सबसे बड़ी पारी थी

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 का आगाज हुए एक सप्ताह गुजर चुका है और सभी टीमें अपने-अपने अभियान का आगाज कर चुकी हैं। सभी खिलाड़ियों को वापस मैदान पर आकर अपना हुनर दिखाने का भी मौका मिल चुका है। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों ने शानदार अंदाज में टूर्नामेंट में शुरुआत करते हुए क्रिकेट प्रेमियों के दिल जीत लिए हैं। 

आईपीएल के पहले सप्ताह में सबसे ज्यादा चमक किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने बिखेरी। केएल राहुल ने आरसीबी के खिलाफ शानदार शतक जड़कर अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाई थी। राहुल की नाबाद 132* रन की पारी किसी भी भारतीय बल्लेबाज, विकेटकीपर और कप्तान द्वारा आईपीएल में खेली गई सबसे बड़ी पारी थी। ओपनिंग करने आए राहुल अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने 69 गेंद का सामना किया और अपनी पारी के दौरान 14 चौके और 7 छक्के जड़े। 

उनकी इस पारी की कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने तारीफ की है। राहुल की तारीफ करने वालों की सूची में गौतम गंभीर का भी नाम जुड़ गया है। गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के शो के दौरान वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज के साथ चर्चा करते हुए राहुल का वर्तमान में आईपीएल का नंबर एक बल्लेबाज बता डाला।

संतुलित थी केएल राहुल की पारी
बिशप ने राहुल की तारीफ करते हुए कहा, जिस तरह राहुल ने अपनी पारी को संतुलित किया वो शानदार था। मैं वहां पर मौजूद था और उन्हें शुरुआती 50 रन बनाते देख रहा था, पावर प्ले के बाद मैंने सोचा कि वो अपने पैर जमा रहा है लेकिन वो पारी को संभाल रहे थे और पारी को संतुलित कर रहे थे। उन्होंने बहुत खूबसूरती से बल्लेबाजी की। उनके कैच छूटे वो भूल जाइए लेकिन जिस तरह उन्हें आखिरी ओवरों में रन गति को बढ़ाया वो शानदार था। मेरे हिसाब से ये सभी खूबियां उन्हें एक पूर्ण बल्लेबाज बनाती हैं।'

बिशप की बात का समर्थन करते हुए केकेआर के पूर्व  कप्तान एक कदम आगे निकल गए और उन्होंने कहा, मैं बिशप की बातों से पूरी तरह सहमत हूं। मेरे हिसाब से तो वर्तमान में आईपीएल में संभवत: वो नंबर एक बल्लेबाज हैं। 

राहुल इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की कमान संभाल रहे हैं और शुरुआती दो मैचों में उनकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। दिल्ली के खिलाफ उन्हें सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम के खेल की तारीफ हुई थी। यदि पंजाब की टीम इस प्रदर्शन को आगे भी जारी रखती है तो बाकी की टीमों के लिए परेशानियां बढ़ जाएंगी। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर