IPL 2021: अस्पताल में भर्ती हुए पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल, अब इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

आईपीएल 2021
भाषा
Updated May 02, 2021 | 20:14 IST

Punjab Kings captain KL Rahul admitted in hospital: पंजाब किंग्स के कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल को अचानक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। उनकी जगह अब मयंक अग्रवाल को मिली कप्तानी।

KL Rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 - पंजाब किंग्स को लगा है करारा झटका
  • पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल अस्पताल में भर्ती
  • राहुल की जगह पंजाब किंग्स के शानदार ओपनर मयंक अग्रवाल को मिली कप्तानी

अहमदाबादः पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल आंत्रपुच्छ (अपेंडिसाइटिस) में तेज दर्द की शिकायत के बाद सर्जरी और इलाज के लिए मुंबई रवाना हो गये है। वह लगभग एक सप्ताह से अधिक समय तक खेल से दूर रहेंगे। पीटीआई-भाषा को पता चला है कि राहुल की अनुपस्थिति में मयंक अग्रवाल टीम की अगुवाई करेंगे, जिसकी शुरुआत आज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से होगी।

पंजाब किंग्स की ओर से रविवार को जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ राहुल ने कल रात पेट में गंभीर दर्द की शिकायत की और दवा लेने के बाद भी उन्हें आराम नहीं मिला। उन्हें जांच के लिए आपातकालीन कक्ष में ले जाया गया, जिसमें पता चला कि उनके अपेंडिसाइटिस में गंभीर समस्या है।’’ उन्होंने बताया , ‘‘इसका इलाज सर्जरी से किया जाएगा और उन्हें अस्पताल भेजा गया है।’’

यह पता चला है कि रविवार रात को ही मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में राहुल की सर्जरी होगी। टीम को उम्मीद है कि वह एक सप्ताह से 10 दिनों के अंदर वापसी कर लेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि वह सर्जरी के बाद से वह बायो बबल (जैव-सुरक्षित वातावरण) में रहेंगे।’’ मौजूदा सत्र में अपने अभियान को पटरी पर लाने की कोशिश में लगे पंजाब किंग्स के लिए राहुल की अनुपस्थिति बड़ा झटका है । राहुल ने मौजूदा सत्र में 66.20 की औसत से 331 रन बनाकर टीम की शानदार अगुवायी की है।

उनके दोस्त और कर्नाटक टीम के साथी खिलाड़ी मयंक कम से कम तीन मैचों में टीम की कप्तानी करेंगे। मयंक चोटिल होने के कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आखिरी मैच में नहीं खेले थे। उन्होंने हालांकि अब पूरी फिटनेस हासिल कर ली है। भारतीय खिलाड़ी और अंतिम एकादश का अभिन्न हिस्सा होने के नाते टीम प्रबंधन ने राहुल की गैरमौजूदगी में मयंक को कप्तानी के लिए चुना है। राहुल और मयंक की जोड़ी आईपीएल की सबसे अच्छी सलामी जोड़ियों में से एक है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर