IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा झटका, एक और खिलाड़ी चोट के कारण हुआ टूर्नामेंट से बाहर

Ali Khan ruled out of IPL 2020: आईपीएल में शामिल होने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बनने वाले तेज गेंदबाज अली खान एक भी मैच खेले बगैर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

Ali Khan
अली खान( साभार CPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • हैरी गर्ने की जगह आईपीएल में खेलने का अली खान को मिला था मौका
  • चोट ने तोड़ दिया आईपीएल में खेलने वाला पहला अमेरिकी खिलाड़ी बनने का सपना
  • मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले हैं अली खान

दुबई: आईपीएल 2020 के आगाज से ठीक पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल होने वाले अमेरिकी तेज गेंदबाज अली खान का डेब्यू का सपना अधूरा रह गया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्ने की जगह केकेआर की टीम में शामिल होने वाले अली खान चोट के कारण आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं। यह टूर्नामेंट में संघर्ष कर रही केकेआर के लिए बड़ा झटका है। वो फ्रेंचाइजी के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए। 

29 वर्षीय अली खान आईपीएल में शामिल होने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बने थे। लेकिन अचानक वो चोटिल हो गए हैं उनकी चोट किस तरह की है और कैसे लगी इस बारे में केकेआर के टीम मैनेजमेंट ने घोषणा नहीं की है लेकिन आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने उनके टूर्नामेंट से बाहर होने की पुष्टि कर दी है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने अपने बयान में कहा, दुर्भाग्यवश चोट के कारण अली खान ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का हिस्सा नहीं रह पाएंगे। 

त्रिनबागो नाइट राइडर्स की जीत में दिया था योगदान
पाकिस्तान में जन्में अली खान ने आईपीएल से पहले सीपीएल में भाग लिया था। वो त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम के सदस्य थे। अली ने अपनी टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका अदा की थी। ऐसे में आईपीएल में शामिल होने का उन्हें मौका मिला था। हालांकि टीम में पैट कमिंस जैसे तेज गेंदबाज की मौजूदगी के कारण अली खान को अबतक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। 

केकेआर का अब तक आईपीएल 2020 में प्रदर्शम मिलाजुला रहा है। अबतक खेले चार मैच में से उसे 2 में जीत और 2 में हार मिली है। दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली केकेआर को अपने आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 18 रन के अंतक से हार का सामना करना पड़ा था। 7 अक्टूबर को अब केकेआर का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। 

मुस्तफिजुर को मिल सकता है मौका
केकेआर ने हालांकि अबतक अली खान के बदले किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा इसका ऐलान नहीं किया है लेकिन संभावना है कि बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान केकेआर से जुड़े सकते हैं क्योंकि बांग्लादेश के श्रीलंका दौरे की वजह से पूर्व में बीसीबी ने उन्हें एनओसी देने से इनकार कर दिया था। ऐसे में उस दौरे के रद्द हो जाने के बाद मुस्तफिजुर के केकेआर से जुड़ने का रास्ता साफ है और संभावना है कि वो टीम से जुड़ जाएं। 


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर