इंग्‍लैंड या वेस्‍टइंडीज नहीं! पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने टी20 वर्ल्‍ड कप विजेता के लिए इन 3 टीमों पर लगाया दांव

T20 World Cup in UAE: पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल ने इस साल टी20 विश्‍व कप खिताब के लिए भारत और पाकिस्‍तान के अलावा एक टीम का नाम लेकर सभी को चौंका दिया।

west indies cricket team
वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के बाद यूएई में होगा टी20 विश्‍व कप
  • बीसीसीआई ने टी20 विश्‍व कप को यूएई में शिफ्ट करने की आधिकारिक पुष्टि की
  • कामरान अकमल ने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अपनी पसंदीदा टीमें बताई, जिसमें एक चौंकाने वाला नाम शामिल

कराची: टी20 विश्‍व कप का आयोजन संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट किया जा रहा है। भारत में कोविड-19 की तीसरी लहर की उम्‍मीद जताई जा रही है और भारतीय बोर्ड ने ऐसे में खिलाड़‍ियों की स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा का ख्‍याल रखते हुए यह फैसला किया है।

टी20 विश्‍व कप आईपीएल-14 के दूसरे चरण के कुछ दिनों बाद शुरू होगा। इसका मतलब यह है कि प्रमुख टीम के खिलाड़ी पहले ही यूएई में होंगे, जो परिस्थितियों में खुद को बेहतर ढाल पाएंगे और आईसीसी में उनके द्वारा अपनी टीम के लिए दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद रहेगी। उम्‍मीद जताई जा रही है कि टी20 विश्‍व कप 2021 की शुरूआत 17 अक्‍टूबर से होगी।

फटाफट क्रिकेट की मांग- टीम में उपयोगी खिलाड़ी और शक्तिशाली बल्‍लेबाज हो तथा टीमों के फॉर्म और संयोजन को देखा जाए तो पिछले बार के फाइनलिस्‍ट इंग्‍लैंड व वेस्‍टइंडीज एक बार फिर खिताब के प्रबल दावेदार हैं। हालांकि, पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने इन दोनों टीमों को टी20 विश्‍व कप 2021 के खिताब का प्रबल दावेदार नहीं माना है।

कामरान अकमल ने टी20 विश्‍व कप 2021 खिताब के लिए कुल तीन टीमों को दावेदार ठहराया है। इसमें टॉप-2 में पाकिस्‍तान और भारत है। अकमल ने दावा किया कि भारतीय खिलाड़‍ियों की मौजूदा खेप यूएई में खेल चुकी है, तो उसे स्थितियों का बेहतर अंदाजा है। उन्‍हें आईपीएल के दूसरे चरण में खेलने से यहां की परिस्थितियों को समझने में ज्‍यादा मदद मिलेगी। इस तरह भारत आगामी टी20 विश्‍व कप खिताब का प्रबल दावेदार है।

वहीं पाकिस्‍तान में जब क्रिकेट नहीं लौटा था, तो यूएई को उसने होम ग्राउंड के रूप में गोद लिया हुआ था। इसके अलावा पीएसएल 2021 का दूसरा चरण भी यूएई में ही खेला गया। इसलिए पाकिस्‍तान भी खिताब का प्रबल दावेदार है। इसके अलावा कामरान अकमल ने खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में तीसरी टीम का नाम लेकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया। अकमल ने कहा कि अफगानिस्‍तान भी खिताब की दावेदार है क्‍योंकि स्थितियों को देखते हुए वो बड़ी टीमों को चुनौती दे सकती है। याद हो कि शुरूआती सालों में यूएई अफगानिस्‍तान का भी होम ग्राउंड था।

'अफगानिस्‍तान खतरनाक टीम साबित हो सकती है' 

कामरान अकमल के हवाले से हिंदुस्‍तान टाइम्‍स ने कहा, 'पाकिस्‍तान को टी20 विश्‍व कप में फायदा मिलेगा। हमने 9-10 साल यूएई में इंटरनेशनल क्रिकेट खेली है। स्थितियों को देखते हुए पाकिस्‍तान यहां सबसे अनुभवी टीम है। भारत और पाकिस्‍तान ही नहीं, लेकिन टी20 विश्‍व कप में कई अन्‍य देशों को भी फायदा मिलेगा क्‍योंकि उनके कई खिलाड़ी यहां पीएसएल और आईपीएल में खेल चुके हैं। यूएई में स्थितियों को देखते हुए अफगानिस्‍तान खतरनाक टीम साबित हो सकती है। उनके पास अच्‍छे खिलाड़ी हैं। इसलिए टी20 विश्‍व कप के लिए किसी एक टीम को चुनना बहुत मुश्किल है।'

टी20 विश्‍व कप 2021 के कार्यक्रम का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। पिछले संस्‍करण में वेस्‍टइंडीज चैंपियन बना था जबकि इयोन मोर्गन की टीम रनर्स-अप रही थी। भारतीय टीम तब सेमीफाइनल में पहुंचकर बाहर हुई थी जबकि पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान सुपर-10 से पार नहीं पा सके थे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर